बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Budget 2020: नीतीश मिश्रा ने की तारीफ, कहा- बजट में युवाओं के लिए रोजगार पर विशेष ध्यान, न्यू इंडिया का सपना होगा साकार

Budget 2020: नीतीश मिश्रा ने की तारीफ, कहा- बजट में युवाओं के लिए रोजगार पर विशेष ध्यान, न्यू इंडिया का सपना होगा साकार

PATNA: भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा ने कहा कि बजट 2020 जन-जन का बजट है। इस बजट में युवाओं के लिए रोजगार पर विशेष ध्यान दिया गया है। आमजन की क्रयशक्ति को बढाने और देशवासियों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का संकल्प इस बजट में दिखाई देता है।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सिंचाई की सुविधा को बढाने व महिला किसानों के लिए धन लक्ष्मी योजना का प्रावधान बजट में किया गया है जिससे देश का अन्नदाता आत्मनिर्भर बनेगा।

नीतीश मिश्रा ने कहा कि पूरे देश में मानवरहित समपार फाटक को समाप्त करने का कार्य  वर्तमान सरकार ने किया है।नए टैक्स स्लैब के निर्धारण से मध्यम वर्ग को बहुत बड़ी राहत दी गयी है जिसपर पूर्व मंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार को जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए चुना था जिसकी प्रतिध्वनि सदी के इस पहले बजट में दिखाई पड़ती है। इस बजट में भारत के 05 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने के उपाय किये गए हैं जिससे आने वाले समय में देश की अर्थव्यवस्था में मजबूती देखने को मिलेगी और न्यू इंडिया का स्वप्न साकार होगा।


Suggested News