बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मांझी के निशाने पर नीतीश : अगर सरकार किसी को रोजगार नहीं दे सकती है तो रोजगार छीनने का भी अधिकार नहीं

मांझी के निशाने पर नीतीश : अगर सरकार किसी को रोजगार नहीं दे सकती है तो रोजगार छीनने का भी अधिकार नहीं

गया. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि अगर सरकार किसी को रोजगार नहीं दे सकती है तो रोजगार छीनने का भी अधिकार नहीं है. गया जिला के बोधगया में भूख हड़ताल पर बैठे फुटपाथी दुकानदारों से सोमवार को मिलने पहुचे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने उनकी समस्याओं से अवगत होने के बाद ये बातें कही. 

दरअसल, सरकार के आदेश के बाद बोधगया के जयप्रकाश उद्यान के पास से फुटपाथी दुकानों को हटा दिया गया था. इसके विरोध में फुटपाथी दुकानदारों ने अपनी मांगों को भूख हड़ताल शुरू कर दी है. पूर्व सीएम मांझी ने सोमवार को दुकानदारों से मुलाकात की. जीतन राम मांझी ने कहा एक तरफ बेरोजगारी  की समस्या चरम सीमा पर है वही दूसरी तरफ फुटपाथी दुकानदारों की दुकान हटा कर गरीबों के घर उजाड़ने का सरकार ने काम किया है. 

उन्होंने कहा कि फुटपाथी दुकानदार अपनी मर्ज़ी से यहां पर नहीं रह रहे थे, इनलोगो को नगर पंचायत से बजावते अग्रीमेंट कराया गया था. उसके बाबजूद भी दुकानदारों को हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि सबसे प्रमुख बात यह है कि फुटपाथी दुकानदार सुरक्षा का भी कार्य कर रहे थे. उन्होंने कहा की देश विदेश से यहां पर पर्यटक घूमने आते हैं. लेकिन एम्बेसी होटल से लेकर बीटीएमसी के बीच वाली जगह बिल्कुल सुमसान रहती है. उस क्षेत्र में यही लोग देख रेख करने का कार्य करते है. उसके बाद जीतन राम मांझी ने कहा कि हम फुटपाथी दुकानदारो के हर परिस्थिति में साथ है.


Suggested News