बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश की पुलिस ने कर दिया तेजस्वी का काम ,राघोपुर में दलितों का घर जलाने वाले थाने से ही रिहा

नीतीश की पुलिस ने कर दिया तेजस्वी का काम ,राघोपुर में दलितों का घर जलाने वाले थाने से ही रिहा

PATNA: राघोपुर में दलितों की बस्ती जलाने के मामले में नीतीश कुमार की पुलिस ने राजद का काम कर ही दिया। इस बड़ी घटना में जिन 11 हमलावरों को तेजस्वी यादव का समर्थक बताया जा रहा था, उन्हें पुलिस ने थाने से ही जमानत दे दी। तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर के मल्लिकपुर में हुई इस घटना के पीड़ित पहले ही चीख -चीख कर कह रहे थे कि वहां थानेदार से लेकर बीडीओ-सीओ तक तेजस्वी यादव की जाति के हैं और उनके ही समर्थक हैं।

आरोपियों को दो घंटे में मिली बेल

राघोपुर के मल्लिकपुर में 28 मई को दलितों की बस्ती में आग लगा दिया गया था. चार दिन बाद पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार करने का कोरम पूरा किया. सभी आरोपियों को थाने में दो घंटे रखा गया और फिर वहीं से बेल देकर छोड़ दिया गया. जबकि उन पर घर जलाने, दलित महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने, दलितों के साथ मारपीट करने जैसे कई संगीन आरोप थे. लेकिन पुलिस ने वही किया जिसकी आशंका पहले से ही पीड़ित जता रहे थे. पीड़ितों का सीधा आरोप था कि यादवों ने उनकी बस्ती उजाड़ी है और हमलावर तेजस्वी के आदमी है. पीड़ितों का कहना था कि राघोपुर में थानेदार, बीडीओ, सीओ सारे यादव हैं और तेजस्वी के इशारे पर काम करते हैं।

NITISH-POLICE-IS-WORKING-FOR-TEJASHWI--RAGHOPUR--ACCUSED-RELEASED-FROM-POLICE-STATION3.jpg

नीतीश-सुशील मोदी की भी कुछ नहीं चली

बड़ी बात ये है कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी भी दलितों को न्याय नहीं दिला पाये। इस घटना को NEWS4NATION ने उजागर किया था. इसके बाद नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के नेता अशोक चौधरी को घटनास्थल पर भेजा था. अशोक चौधरी ने पूरे मामले की रिपोर्ट भी नीतीश को सौंपी थी. वहीं, सुशील मोदी ने भी अधिकारियों से बात कर कार्रवाई करने को कहा था. लेकिन शायद तेजस्वी का रौब सीएम और डिप्टी सीएम पर भारी पड़ा.

अब फिर से कार्रवाई की कवायद

दलितों पर हमले के आरोपियों की थाने से जमानत की खबर फैलने के बाद नीतीश की पुलिस फिर से एक्शन में आने का दिखावा कर रही है। तिरहुत प्रक्षेत्र के डीआईजी अनिल कुमार सिंह ने वैशाली पुलिस को सभी आरोपियों की जमानत रद्द करने और उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। पुलिस फिर से गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने का दावा कर रही है।

NITISH-POLICE-IS-WORKING-FOR-TEJASHWI--RAGHOPUR--ACCUSED-RELEASED-FROM-POLICE-STATION2.jpg

भीम आर्मी ने दी आंदोलन की चेतावनी

पुलिस की लापरवाही से नाराज भीम आर्मी ने पूरे बिहार में आंदोलन की चेतावनी दी है। भीम आर्मी ने कहा है कि दलितों पर अत्याचार के मामले में बीजेपी, जेडीयू और आरजेडी का रवैया एक जैसा ही है। ऐसे में दलितों को न्याय दिलाने के लिए उनका संगठन सड़क पर उतरेगा।

Suggested News