बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश की पूर्व सांसद ने थामा कमल, मीना सिंह ने ली भाजपा की सदस्यता, जदयू को बताया डूबता हुआ जहाज

नीतीश की पूर्व सांसद ने थामा कमल, मीना सिंह ने ली भाजपा की सदस्यता, जदयू को बताया डूबता हुआ जहाज

पटना. पूर्व सांसद मीना सिंह और उनके बेटे विशाल सिंह ने रविवार को भाजपा का दामन थाम लिया. जदयू के टिकट पर दो बार सांसद रही मीना सिंह ने पिछले दिनों नीतीश कुमार को बड़ा झटका दिया. था. उन्होंने जदयू छोड़ने की घोषणा की थी और अब भाजपा में शामिल हो गई. भाजपा के वरिष्ठ नेताओ की उपस्थिति में आयोजित मिलन समारोह में मीना सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जदयू में पुराने लोगों को तब्बजो नहीं दे रहे हैं. वे राजद के साथ मिलकर बिहार में सरकार बना लिए हैं जो जदयू के कार्यकर्ताओं की भावना का आपमान है. इसलिए उन्होंने जंगलराज के प्रतीक रहे लोगों से हाथ मिलाने के नीतीश के निर्णय पर आपत्ति जताई और जदयू छोड़ा है. बिहार की जनता के हितों में काम करने के लिए उन्होंने भाजपा में शमिल होने का निर्णय लिया. 

बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, विधान परिषद में नेता विपक्ष सम्राट चौधरी आदि की उपस्थिति में मीना सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान सम्राट चौधरी ने कहा कि जदयू एक डूबता हुआ जहाज है जिसकी सवारी अब कोई नहीं करना चाहता है। जदयू के अंदर गृह युद्ध छिड़ा हुआ है और आने वाले समय में जदयू खत्म हो जाएगी। वहीं संजय जायसवाल ने कहा कि मीना सिंह ने भाजपा का दामन थाम कर यह साबित किया है कि सीएम नीतीश का निर्णय गलत है. उनके नेता मजबूरी में उनके साथ हैं. जल्द ही और कई नेता जदयू छोड़ने वाले हैं. 

मीना सिंह के पति अजीत सिंह भी 2004 में बिक्रमगंज लोकसभा सीट से विजयी रहे. इसके पहले अजीत सिंह के पिता तपेश्वर सिंह भी 1984 में बिक्रमगंज से सांसद रहे थे, वे बिस्कोमान के अध्यक्ष भी रहे थे और सहकारिता सम्राट कहे जाते थे. अजीत सिंह की 2007 में उनकी असामयिक मौत हो गई थी. पति की मौत के बाद मीना सिंह ने सबसे पहले जदयू के टिकट पर बिक्रमगंज लोकसभा क्षेत्र से 2008 का उपचुनाव लड़ा था और जीती थी। 2009 में 15वीं लोकसभा में भी वे आरा से जदयू के टिकट पर ही चुनाव लड़ी थी और जीती थी. वहीं 2014 का लोकसभा चुनाव मोदी लहर में मीना सिंह हार गई.

मौजूदा समय में मीना सिंह के बेटे विशाल सिंह नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन के अध्यक्ष है. साथ ही विक्रमगंज और आरा के इलाके में इनके परिवार की मजबूत पकड़ मानी जाती है. अब मीना सिंह का बेटे विशाल के साथ भाजपा में शामिल होना जदयू के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.


Suggested News