नीतीश का जनता दरबार : पक्कीकरण और कालीकरण का बोर्ड लग गया लेकिन सड़क कहाँ है सरकार

नीतीश का जनता दरबार : पक्कीकरण और कालीकरण का बोर्ड लग गया लेकिन सड़क कहाँ है सरकार

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में सोमवार को कई ऐसे फरियादी आए जिन्होंने ढांचागत निर्माण से संबंधित परियोजनाओं की शिकायत की. ऐसे ही एक फरियादी ने सीएम नीतीश को बताया कि उनके इलाके में आजादी के बाद से आजतक सड़क-गली का निर्माण नहीं हुआ है. फरियादी ने अनियमितताओं पर ध्यान आकृष्ट करते हुए बताया कि वे जहाँ रहते हैं वहां सड़क के पक्कीकरण और कालीकरण का बोर्ड लग गया लेकिन सड़क नहीं बनी. 

इसी तरह खुद को फुलवारीशरीफ का बताने वाले एक फरियादी ने कहा कि वह पटना नगर निगम के अंतर्गत टैक्स भुगतान करता है. लेकिन उसके इलाके में आज तक सड़क और नाली का निर्माण नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री ने इस पर आश्चर्य जताया और संबंधित विभाग को तुरंत इसे देखने कहा. 

वहीं सीतामढ़ी के बेलसन प्रखंड से आए युवक ने कहा कि उनके गाँव तक आज तक सड़क नहीं बनी है. इस पर नीतीश कुमार ने फोन लगाकर संबंधित विभाग से पूछा कि वहां अबतक सड़क निर्माण क्यों नहीं हुआ है. वहीं एक फरियादी ने गाँव के भीतर की सड़क नहीं बनने की शिकायत नीतीश कुमार से की. 

कैमूर से आए फरियादी ने कहा कि जिस सड़क का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल जीवन हरियाली के दौरान किया वहां सड़क निर्माण हुआ लेकिन गाँव के लोगों की मांग के बाद भी वहां वृक्षारोपण नहीं हुआ. एक फरियादी ने बताया कि उनके गाँव में नहर पर बनी सड़क पक्कीकरण नहीं होने से हर साल कई प्रकार की दुर्घटनाएं होती हैं. बावजूद इसके सड़क नहीं बन रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News