बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी की नानुकर के बीच नीतीश के मंत्री ने किया ऐलान, भाजपा ने नहीं किया है जातीय जनगणना का विरोध

बीजेपी की नानुकर के बीच नीतीश के मंत्री ने किया ऐलान, भाजपा ने नहीं किया है जातीय जनगणना का विरोध

पटना. जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार की राजनीति गरमाई हुई है. जहां जदयू और राजद सहित अन्य दल इस मुद्दे पर एकमत दिख रहे हैं वहीं नीतीश सरकार में सबसे प्रमुख सहयोगी भाजपा को लेकर अब तक कुछ भी तय नहीं है कि पार्टी का क्या निर्णय होगा. राज्य में इस मुद्दे पर 1 जून को सर्वदलीय बैठक की भी घोषणा हो चुकी है. 

इस बीच, बुधवार को जदयू के वरिष्ठ नेता और राज्य के मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि जातीय जनगणना पर सभी दल सहमत हैं.  मैंने कहा है कि सभी दलों के साथ बातचीत हो चुकी है और वे 1 जून को सर्वदलीय बैठक के लिए सहमत हुए हैं. हमें उम्मीद है कि सभी पार्टियों के लोग आएंगे. जहां तक बीजेपी का सवाल है, उन्होंने इसका विरोध नहीं किया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भाजपा ने इस पर अब तक विरोध नहीं किया है. गौतलब है कि हाल ही में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने भी कहा था कि भाजपा कभी भी जातीय जनगणना के विरोध में नहीं रही है. 

विजय चौधरी ने कहा कि बिहार में जाति आधारित जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक एक जून को मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पटना में होगी. राज्य में लगभग सभी दल शुरू से ही जाति आधारित जनगणना के पक्ष में रहे हैं. बैठक में लिए जाने वाले निर्णय के बाद, कार्यान्वयन के लिए मंत्रियों की एक बैठक बुलानी होगी. इसलिए, इसे मंत्रिपरिषद की अगली बैठक में लिया जाएगा और फिर सरकार इसे लागू करने का प्रयास करेगी.




Suggested News