बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश के मंत्री ने गिरिराज को लताड़ा- स्कूलों में रविवार के बदले शुक्रवार की छुट्टी पर न करें राजनीति

नीतीश के मंत्री ने गिरिराज को लताड़ा- स्कूलों में रविवार के बदले शुक्रवार की छुट्टी पर न करें राजनीति

पटना. बिहार के कई जिलों में मुस्लिम बहुल इलाकों में स्थित स्कूलों में रविवार के बदले शुक्रवार को छुट्टी होने पर सियासी बवाल नहीं थम रहा है. विशेषकर सत्ताधारी एनडीए गठबंधन के दोनों प्रमुख घटक भाजपा और जदयू इस मुद्दे पर एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. इसी क्रम में बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने मंगलवार को गिरिराज सिंह पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी होने पर गिरिराज सिंह का उसकी तुलना शरिया कानून से करना अनुचित है. गिरिराज सिंह सुर्खियों में आने के लिए इस तरह के बयान देने के लिए जाने जाते हैं. यही कारण है कि इस बार उन्होंने स्कूलों में रविवार के बदले शुक्रवार को छुट्टी होने पर सियासी बयानबाजी की है. 


जमा खान ने कहा कि स्कूलों में जो शुक्रवार की छुट्टी हो रही है वह कोई नई बात नहीं है. पहले से इस तरह से स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी होते रही है. इसमें कुछ भी नया नहीं हैं. उन्होंने गिरिराज सिंह के इसे शरिया कानून के जैसा बताने पर सख्त आपत्ति जताई और ऐसे बयानों को सिर्फ सुखियाँ बटोरने वाला कहा. 

दरअसल, किशनगंज में 37, कटिहार में 138 सहित राज्य के करीब आधा दर्जन जिलों में लगभग 300 स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी रहती है. शुक्रवार को जिन स्कूलों में छुट्टी होती है उनमें ज्यादातर उर्दू स्कूल हैं. यहां पढने वाले बच्चों में भी बड़ी संख्या भी मुस्लिम समुदाय के बच्चों की है. पिछले दिनों जब स्कूलों में रविवार के बदले शुक्रवार को छुट्टी होने की खबर ने सुर्खियां बटोरी तो राज्य के राजनीतिक दल इस पर भिन्न राय प्रकट करने लगे.

इस मुद्दे पर जहाँ जदयू, हम और राजद एकमत हैं वहीं भाजपा इसका विरोध कर रही है. हालांकि नीतीश सरकार में शामिल होने के बाद भी भाजपा नेताओं के आपत्ति जताने का जदयू और नीतीश सरकार में शामिल मंत्री कोई परवाह नहीं कर रहे हैं. इसी क्रम में अब जमा खान ने अपनी शुक्रवार की छुट्टी को अपना समर्थन दिया है. 


Suggested News