आरक्षण अधिकारों को लेकर नीतीश के मंत्री करेंगे पदयात्रा, चम्पारण से पटना तक पैदल चलकर करेंगे संघर्ष

आरक्षण अधिकारों को लेकर नीतीश के मंत्री करेंगे पदयात्रा, चम्पारण से पटना तक पैदल चलकर करेंगे संघर्ष

पटना. नीतीश सरकार में समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी चंपारण से पटना तक पदयात्रा निकालेंगे. उनकी यह यात्रा आरक्षण अधिकारों को लेकर होगी. सहनी ने गुरुवार को एक बैठक के बाद कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिन वर्गों को अतिपिछड़ा में शामिल किया है, उन्हें एससी-एसटी में शामिल करने के लिए केंद्र से अनुशंसा की है. केंद्र की मोदी सरकार इस दिशा में काम नहीं कर रही है. इसलिए अतिपिछड़ा समाज को उसके वास्तविक आरक्षण अधिकारों को दिलाने के लिए पदयात्रा किया जाएगा. 

सहनी ने कहा कि 6 से 12 दिसम्बर के बीच वे पदयात्रा निकालेंगे. इसकी शुरुआत चंपारण से होगी और पटना में इसकी समाप्ति होगी. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि समाज के वंचित तबके को उसका वास्तविक हक नहीं दिया जा रहा है. अतिपिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए उसे एससी-एसटी में शामिल करने की जरूरत है. लेकिन केंद्र की ओर से ऐसा नहीं किया जा रहा है. इसलिए पदयात्रा कर आरक्षण अधिकारों के प्रति संघर्ष किया जाएगा. 

वहीं कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव को लेकर मदन सहनी ने कहा कि महागठबंधन उम्मीदवार की जीत निश्चित है. जदयू ने मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है. उन्हें कुढ़नी की जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है. 5 दिसम्बर को होने वाले चुनाव में जदयू को बड़ी जीत मिलेगी. भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि कुढ़नी में प्रतिद्वंद्वी दल जितनी कोशिश कर ले उन्हें सफलता नहीं मिलेगी. 

Find Us on Facebook

Trending News