बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश के मंत्री भी बन गए 'मोदी का परिवार', भाजपा की नैया पार लगाने मांझी ने बदला नाम, लालू पर सबसे बड़ा प्रहार

नीतीश के मंत्री भी बन गए 'मोदी का परिवार', भाजपा की नैया पार लगाने मांझी ने बदला नाम, लालू पर सबसे बड़ा प्रहार

पटना. राजद सुप्रीमो लालू यादव को उन्हीं के सवालों से घेरने की रणनीति के तहत भाजपा नेताओं ने 'मोदी का परिवार' टैग लाइन से अपने सोशल मीडिया के बायो को बदल लिया है. भाजपा नेताओं के बाद अब बिहार में एनडीए के घटक दलों की ओर से भी खुद को मोदी का परिवार बताने की शुरुआत हो चुकी है. पीएम मोदी के संग अपनी सियासी नैया पर लगाने को तैयार हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा ने इसकी शुरुआत की है. हम प्रमुख संतोष सुमन ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया बायो में नाम के साथ बदलाव किया. उन्होंने डॉ संतोष कुमार सुमन के साथ (मोदी का परिवार) जोड़ा है. जैसे अन्य भाजपा नेताओं को खुद को मोदी का परिवार बताकर लालू यादव को जवाब दिया है अब वैसा ही संतोष सुमन कर रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन मौजूदा समय में नीतीश सरकार में मंत्री भी हैं. लोकसभा चुनाव के पहले मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन कई बार पीएम मोदी संग मजबूती के साथ अपने जुड़ाव को दोहरा चुके हैं. अब सतोष सुमन ने अपने नाम के साथ ‘मोदी का परिवार’ जोड़कर उस दिशा में और बड़ा संकेत दिया है. साथ ही राजद सहित अन्य विपक्षी दलों पर एनडीए के हमलावर रणनीति को बिहार में मजबूती से प्रहार किया है. 

दरअसल, लालू यादव ने 3 मार्च को पटना में आयोजित जन विश्वास महारैली के दौरान पीएम मोदी को निशाने पर लिया था. उन्होंने पूछा था कि मोदी का परिवार कौन हैं? मोदी को संतान क्यों नहीं है, और बिना संतान वाला परिवार वालों को परिवारवादी कहता है. उन्होंने मोदी के हिंदू होने पर भी सवाल उठाया था. लालू यादव के तीखे हमले के बाद भाजपा ने एक रणनीति हमला किया. भाजपा के अधिकांश नेताओं के अपने नाम के साथ सोशल मीडिया पर ‘मोदी का परिवार’ लिखा. इसे लालू यादव के खिलाफ भाजपा का जोरदार हमला माना गया. 

अब भाजपा की इस रणनीति में एक कदम आगे बढ़कर जीतन राम मांझी की पार्टी ने साथ दिया है. इसी में हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख संतोष सुमन ने अब अपने नाम के साथ मोदी का परिवार जोड़ा है. बिहार एनडीए में शामिल घटक दलों में संतोष सुमन ऐसे पहले गैर भाजपाई नेता हैं जिन्होंने अपने नाम में मोदी का परिवार जोड़ा है. नीतीश कुमार, पशुपति पारस, उपेंद्र कुशवाहा जैसे किसी नेता की पार्टी के नेताओं ने अब तक अपने नाम में मोदी का परिवार नहीं जोड़ा है. 


Suggested News