बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश की अल्पसंख्यकों से दो टूक : मुझे वोट की नहीं, काम की चिंता - आपको जिसे वोट देना है, दीजिए

नीतीश की अल्पसंख्यकों से दो टूक :  मुझे वोट की नहीं, काम  की चिंता - आपको जिसे वोट देना है, दीजिए

PATNA :  सियासी बाजी फिर जीतने के ख्याल से नीतीश कुमार ने अभी से दांव चलने शुरू कर दिये हैं। एससी-एसटी के बाद अब उन्होंने अल्पसंख्यकों पर मेहरबानी दिखायी है।  नीतीश की इस मेहरबानी में एक हिदायत भी थी। उन्होंने कहा कि सरकार को चलाने की जिम्मेवारी मेरी है। हम वोट की चिंता नहीं करते,  सिर्फ काम करते हैं। आपको जिसे वोट देना है, दीजिए।

 हम सेवा करने वाले हैं

सीएम नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यक विभाग के कार्यक्रम में सोमवार को एक बड़ा राजनीतिक संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हमारा यकीन काम करने में है। हम सेवा करने वाले हैं। हमको वोट की चिंता नही है । हमारा फोकस काम पर है कास्ट पर नहीं। हमारे साथ सरकार में कई लोग आए । सरकार बनने के बाद कोई काम प्रभावित नही हुआ । हमने कभी कम्प्रोमाइज नहीं किया। हम क्राइम, करप्शन और कॉम्यूनलिज्म से कभी समझौता नहीं कर सकते। सरकार चलाने की जिम्मेवारी मेरी है। हम वोट की चिंता नही करते। इसके बाद भी अगर आपको कहीं जाना है तो जाइए। जिसे वोट देना है दीजिए। हम किसी से कम्प्रोमाइज नहीं करते।

अल्पसंख्यकों के लिए तीन योजनाओं की शुरुआत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यक कल्याण से जुड़ी तीन योजनाओं का शुभारंभ किया। ये तीन योजनाएं हैं- अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय योजना, बिहार राज्य मदरसा सुदृहकरण योजना और बिहार राज्य वक्फ विकास योजना । सीएम ने बक्फ बोर्ड के चेयरमैन को नसीहत दी कि बख्फ बोर्ड के लोग करें थोड़ा मेहनत  करें। वे जल्द से जल्द जमीन मुहैया कराएं ताकि  सरकार आवासीय विद्यालय बना सके।

अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए हर मुमकिन काम

सीएम ने कहा - मैं वादा करता हूँ अल्पसंख्यक समाज को मुख्यधारा में लाने के लिए जो भी सरकारी योजना लानी होगी वे लायी जाएंगी। हम किसी काम में लगते हैं तो पीछे नहीं हटते। आप सुझाव दीजिये, इन सुझावों पर सरकार अमल करेगी। सरकार की योजनाओं का लाभ लीजिये । किसी को भी दिक्कत हो तो जानकारी दें।

Suggested News