नीतीश सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट की बैठक आज, मंत्रियों में होगा विभागों का बंटवारा

नीतीश सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट की बैठक आज, मंत्रियों में होगा विभागों का बंटवारा

पटना... बिहार में नीतीश कुमार ने एक बार फिर सत्ता की बागडोर संभाल ली है। सोमवार को नीतीश कुमार समेत 15 मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इसमें पहली बार दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं। नीतीश कुमार की नई सरकार में 12 मंत्रियों ने शपथ ली, जिसमें JDU से 5, भाजपा से 7 और हम-वीआईपी से एक-एक मंत्री शामिल हैं। बिहार में नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद आज यानी मंगलवार को कैबिनेट की पहली बैठक भी होगी।

दिन के 11 बजे से होने वाली इस बैठक में ही मंत्रियों के विभागों का भी बंटवारा हो जाएगा। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा की नए-पुराने चेहरों के बीच मंत्रालय का बंटवारा कैसे होता है। राज्य की नई सरकार में मंत्रियों के विभागों का बंटवारे के साथ ही मंगलवार को पटना में दिन के 11 बजे मुख्य सचिवालय स्थित कैबिनेट कक्ष में कैबिनेट की पहली और महत्वपूर्ण बैठक भी होनी है। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जाने की संभावना है।

सातवीं बार सीएम बने हैं नीतीश
राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार के अलावा चौदह मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। नीतीश सरकार में मंगल पांडेय, विजेंद्र यादव को छोड़कर लगभग सभी नए चेहरे हैं। वहीं, पहली बार बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव विधानसभा के नए अध्यक्ष होंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News