बिहार के विधायकों की पौ-बारह, पटना के पॉश इलाके में चंद पैसों में मिलेगी जमीन...

PATNA: सीएम नीतीश कुमार विधायकों को खुश करने में जुट गए हैं। विधायकों को राजधानी पटना के वीआईपी इलाके में जमीन दी जाएगी।सभी को दो-दो कट्ठा जमीन दी जाएगी ताकि विधायक उस पर बंगला बना सकें।
 
 नीतीश सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी विधायकों को पटना में घर बनाने के लिए जमीन के साथ आलीशान बंगला बनवाई।इसके लिए सोसायटी का गठन किया जाएगा। पॉश इलाके आशियाना नगर-दीघा रोड में इन विधायकों को दो-दो कट्ठा जमीन आवंटन करने की योजना  है।बता दें कि बिहार में विधान सभा के 243 सदस्य हैं वहीं  विधान परिषद के 75 मेंबर हैं।
 
 संसदीय कार्य मंत्री को बनाया गया है सोसायटी का अध्यक्ष
 
 बता दें कि सहकारी संघ और बिहार भूमि विकास बैंक इस सोसाइटी के लिए नोडल एजेंसी होगी। स्वाबलंबी गृह निर्माण सहयोग समिति को जमीन मुहैया कराई जाएगी। बता दें कि सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सोसायटी के सचिव हैं और भाजपा विधायक सचिंद्र प्रसाद सिंह कोषाध्यक्ष हैं.
 
 
 जमीन पाने के लिए शर्त है कि जिन विदायकों और पूर्व विधायकों को पटना में निजी घर नहीं है वहीं सोसायटी के मेंबरबनने के योग्य होंगे। मंत्री श्रवण कुमार ने जानकारी दी है कि अबतक 150 विधायकों ने इसके लिए फॉर्म भी जमा करवा दिया है। विधायकों में जमीन पाने को लेकर होड़ मची है कि क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद बदली परिस्थितियों में कइयों को दोबारा चुने जाने पर यकीन नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News