कुर्सी हिलने पर नीतीश करते हैं विशेष राज्य और जातीय जनगणना की बात, विजय सिन्हा का जोरदार हमला

कुर्सी हिलने पर नीतीश करते हैं विशेष राज्य और जातीय जनगणना की बात, विजय सिन्हा का जोरदार हमला

पटना. नीतीश कुमार को जब जब कुर्सी जाने का खतरा लगता है वे विशेष राज्य का राग अलापने लगते हैं. यह कहना है बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा का. उन्होंने गुरुवार को नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि विशेष राज्य के दर्जे की मांग नीतीश कुमार तभी करते हैं जब उनकी कुर्सी हिलने लगती है. दरअसल, नीतीश कुमार ने गुरुवार को विशेष राज्य के मुद्दे पर बोलते हुए कहा था कि बिहार को यह दर्जा नहीं मिलने से कई मोर्चे पर नुकसान हुआ है. 

उन्होंने कहा कि विशेष दर्जे की मांग मैं निरंतर उठाते रहा हूं. मैने कभी इसे नहीं छोड़ा है. इसके लिए कैंपेन चलाते रहे हैं और आगे भी इस मुद्दे को उठाता रहूँगा. साथ ही नीतीश कुमार ने यहां तक कहा कि देश में अगर सरकार बनाने का मौका मिलेगा और अगली बार में बीजेपी की जगह पर हमलोगों की सरकार बनी निश्चित रूप से पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ बिहार की बात नहीं कर रहे हैं अन्य कुछ पिछड़े राज्यों की भी बात कर रहे हैं जिन्हें विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. वहीं पटना विश्वविद्यालय के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग पर नीतीश कुमार ने कहा कि वे इस मुद्दे पर अपनी बात रखते रहेगे. 

अब इसी को लेकर विजय सिन्हा ने नीतीश कुमार को घेरा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को जब जब अपनी कुर्सी पर खतरा लगता है वे ऐसे मुद्दे उठाते हैं. न सिर्फ विशेष राज्य का दर्जा बल्कि जातीय जनगणना का मुद्दा भी ऐसा ही है. राजनीतिक कारणों से नीतीश कुमार इस तरह के मुद्दे को उठाते हैं.


Find Us on Facebook

Trending News