विशेष राज्य की मांग करने वाले नीतीश ने DNA को ललकारने वालों के साथ सरकार बना ली- कांग्रेस

विशेष राज्य की मांग करने वाले नीतीश ने DNA को ललकारने वालों के साथ सरकार बना ली- कांग्रेस

PATNA: नवनिर्वाचित महासचिव और केरल के प्रभारी तारिक अनवर ने कहा कि बिहार में 15 साल में बहुत कुछ किया जा सकता था लेकिन जब समीक्षा की जाती है तो हकीकत कुछ और बयान करती है। गंगा जमुनी तहजीब में बिहार पला बढ़ा है। ध्रुवीकरण की राजनीति को बिहार ने नकारता रहा है। जब पिछले चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए बिहारवासियों ने मतदान किया था लेकिन 15 महीने में ही उस जनमत को भाजपा जदयू ने जबरन बदल दिया गया। उन्होंने कांग्रेसजन से आह्वान किया कि सभी साथ होकर ऐसी सरकार का  मुखालफत करें।

बिहारवासी अब परिवर्तन चाहते हैं और कांग्रेसजन उस ओर अपना कदम बढ़ाएं। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सुष्मिता देब ने कहा कि देश की सीमाओं पर रक्षा करने वाले सैनिक भाइयों की तरह ही बिहार में जीविका दीदी, आंगनबाड़ी कर्मियों और आशा कर्मियों ने कोरोनाकाल में किया लेकिन बिहार की सरकार ने उनके वेतन को रोकने का काम किया।  मुजफ्फरपुर बालिका कांड पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बिहार की सरकार ने महिलाओं का अपमान करने का काम किया। बिहार की महिलाओं से उन्होंने अपील किया कि जननी सुरक्षा और छात्रवृत्ति घोटाला करने वाली बिहार सरकार को उखाड़ फेंकिये। राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ रागिनी नायक ने कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस का शासन है वहां राहुल गांधी ने बेरोजगारों और किसानों को राहत पहुंचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार के झूठ को बेनकाब करने की जरूरत है। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग करने वाले नीतीश कुमार ने बिहारियों के डीएनए को ललकारने वालों को के साथ सरकार बना ली।


बिहार प्रदेश कांग्रेस के वर्चुअल रैली बिहार क्रांति महासम्मेलन में आज समस्तीपुर जिले के कार्यकर्त्ताओं तथा कांग्रेसजनों के साथ कांग्रेस के दिल्ली मंच से राष्ट्रीय नेताओं ने और पटना स्थित मंच से प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने वर्चुअल संवाद स्थापित किया। उत्तर बिहार के वर्चुअल महासम्मेलन का आज समापन सत्र था। दिल्ली मंच से  राष्ट्रीय सचिव सह बिहार प्रभारी अजय कपूर ने वर्चुअल सम्मेलन का संचालन करते हुए कहा कि समस्तीपुर के कई उद्योग बंद हो चुके हैं, जरूरत है उन्हें पुनः शुरू कराने की लेकिन वर्तमान सरकार का इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं है। 

आज दिल्ली मंच पर मुख्य वक्ता के तौर पर बिहार के प्रभारी व राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल, नवनिर्वाचित महासचिव व केरल के प्रभारी तारिक अनवर और महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव, राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ रागिनी नायक, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह, बिहार के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ अशोक राम, बिहार महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विधायक अमिता भूषण, दीपक नेगी और प्रणव जी उपस्थित रहें।


Find Us on Facebook

Trending News