बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा के ककोलत जलप्रपात का उद्घाटन करेंगे नीतीश, वारिसलीगंज में सीमेंट प्लांट की आधारशिला रखेंगे सीएम

नवादा के ककोलत जलप्रपात का उद्घाटन करेंगे नीतीश, वारिसलीगंज में सीमेंट प्लांट की आधारशिला रखेंगे सीएम

नवादा:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 29 जुलाई को बहुप्रतीक्षित बिहार के कश्मीर के रूप में शुमार ककोलत जलप्रपात का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के साथ ही ककोलत के द्वार सैलानियों के लिए खोल दिये जाएंगे। हालाकि जिला प्रशासन द्वारा इसकी अधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं की गयी है।

29 जुलाई मुख्यमंत्री का वारिसलीगंज में कार्यक्रम निर्धारित है। मुख्यमंत्री वारिसलीगंज में सीमेंट प्लांट की आधारशिला रखेंगे। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ककोलत जाएंगे व उसका विधिवत उद्घाटन करेंगे। ककोलत के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री की प्रतीक्षा काफी दिनों से की जा रही है। उद्घाटन जून में संभावित था। 

जिला प्रशासन द्वारा भी इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गयी थी। डीएम व एसपी ने पिछले महीने ककोलत का निरीक्षण भी किया था। परंतु बारिश के कारण यह संभव नहीं हो सका। पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने भी ककोलत के उद्घाटन की जल्द ही संभावना जतायी थी।

ककोलत का सौंदर्यीकरण 16 करोड़ की लागत से किया गया है। सैलानियों के लिए ककोलत को बेहद आकर्षक लुक दिया गया है। वन विभाग नवादा इसकी कार्य एजेंसी है। कई कार्य अभी भी प्रगति पर है। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक ककोलत को सैलानियों के लिए खोले जाने में कोई परेशानी नहीं है। ककोलत का शेष बचा हुआ कार्य धीरे-धीरे पूरा कर लिया जाएगा।

रिपोर्ट- अमन कुमार

Suggested News