इलेक्शन मोड में बीजेपी, केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय को दिल्ली बुलाया

इलेक्शन मोड में बीजेपी, केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय को दिल्ली बुलाया

पटना-लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही  राजनीतिक दल पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं।बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय को दिल्ली बुलाया है।वे रविवार की शाम ही दिल्ली पहुंच गए हैं ।वे वहाँ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे ।

बैठक में बिहार की लोकसभा की 17 सीटों को फाइनल किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद के अलावे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे जो कि झारखंड के भी प्रभारी हैं  ,वे भी कल शाम को ही दिल्ली पहुंच गए हैं ।पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष और बिहार प्रभारी  के साथ बैठकर आंतरिक तौर पर  लोकसभा सीटों पर अंतिम मुहर लगा देगी ताकि बिहार में सहयोगी जेडीयू और एलजेपी के साथ मिलकर सीटों की आधिकारिक घोषणा की जा सके। 

जानकार बताते हैं कि  बिहार एनडीए के  भीतर  कौन सी पार्टी किस सीट से चुनाव लड़ेगी इसकी जानकारी  बहुत जल्दसार्वजनिक कर दी जाएगी। पार्टी सूत्रों की मानें तो 1-2 सीट को छोड़ कर बाकी सभी सीटों पर कोई परेशानी नहीं है ।उसी 1-2सीटों पर एडजस्टमेंट के लिए पार्टी के नेता  मंथन कर रहे हैं। यहाँ बता दें कि बिहार NDA के घटक दलों ने सीटों की संख्या का बंटवारा काफी पहले कर लिया था।बंटवारे के तहत जदयू -17,BJP-17 और LJP के खाते में 6 सीटें आयी थी।लेकिन कौन सी पार्टी किस सीट से लड़ेगी इस पर अभी तक निर्णय नही हो सका है।

Find Us on Facebook

Trending News