फर्जी नियोजित शिक्षकों पर अब तक क्या कार्रवाई हुई? 1 अगस्त को बुलाई गई है हाईलेवल बैठक

फर्जी नियोजित शिक्षकों पर अब तक क्या कार्रवाई हुई? 1 अगस्त को बुलाई गई है हाईलेवल बैठक

पटनाः बिहार में फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल कितने शिक्षकों को हटाया गया और कितने नियोजन इकाई पर कार्रवाई हुई इन तमाम मसलों की एक बार फिर से समीक्षा होगी। बिहार के अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग ने 1 अगस्त को बैठक बुलाई है। बैठक में सभी डीईओ और डीपीओ स्थापना के अलावे सभी जिलों के लिए नामित निगरानी विभाग के पदाधिकारी के अलावे बिहार बोर्ड,संस्कृत शिक्षा बोर्ड,मदरसा बोर्ज और सभी विश्वविद्यालयों के परीक्षा नियंत्रक को बुलाया गया है।

अपर मुख्य सचिव आर के महाजन ने  सभी डीईओ को निदेश दिया है कि 1 अगस्त की बैठक से पहले निगरानी जांच के दायरे में आने वाले शिक्षक,नियोजन इकाईयों पर दर्ज प्राथमिकी की संख्या,प्रमाणपत्र फर्जी पाए जाने पर निगरानी विभाग द्वारा दर्ज केस की संख्या,केस के आधार पर शिक्षक के विरूद्ध कार्रवाई की स्थिति की समीक्षा कर लें।इसके बाद हीं बैठक में पूरी रिपोर्ट लेकर आयें।

बता दें कि पटना हाईकोर्ट के आदेश पर 2015 से हीं फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल नियोजित शिक्षकों के प्राण पत्र की जांच चल रही है।लेकिन भी तक जांच पूरी नहीं हुई है।इसके पहले भी शि7 विभाग के प्रधान सचिव की तरफ से बैठक हुई थी।लेकिन जो जानकारी है उसके अनुसार अब भी बड़ी संख्य़ा में नियोजन से संबंधित फोल्डर गायब हैं।

अब देखना होगा कि 1 अगस्त को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव की अद्यक्षता में आयोजित बैठक के बाद रिजल्ट क्या आता है..  

Find Us on Facebook

Trending News