बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के नियोजित शिक्षक समान काम-समान वेतन पर मानव श्रृंखला बना सरकार को दे रहे मैसेज, देखें तस्वीर

बिहार के नियोजित शिक्षक समान काम-समान वेतन पर मानव श्रृंखला बना सरकार को दे रहे मैसेज, देखें तस्वीर

PATNA: बिहार में 19 जनवरी यानी रविवार को मानव श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल जीवन हरियाली बाल विवाह दहेज उन्मूलन को लेकर मानव श्रृंखला का आयोजन किया है।

लेकिन मानव श्रृंखला में नियोजित शिक्षकों के कई धडों का विरोध देखने को मिल रहा है। नियोजित शिक्षक मांग कर रहे हैं कि उनकी मांग पर सरकार सहानुभूति पूर्वक विचार करें तभी वे लोग मानव श्रृंखला में शिरकत करेंगे। नियोजित शिक्षक संघ समान काम के लिए समान वेतन की मांग कर रहे हैं।

 नियोजित शिक्षक संघों की तरफ से स्कूल में ही समान काम समान- वेतन की मांग को लेकर मानव श्रृंखला लगा रहे हैं और सरकार को यह मैसेज देने की कोशिश कर रहे हैं कि आप हमारी मांग पर विचार कीजिए हम मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए तैयार हैं ।

बिहार के कई स्कूलों में नियोजित शिक्षकों की तरफ से समान काम- समान वेतन से संबंधित मानव श्रृंखला लगाया गया।शुक्रवार को मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर रिहर्सल किया गया था।रिहर्सल के दौरान ही बिहार के कई स्कूलों में इस मांग से संबंधित मानव श्रृंखला बनाया गया।शिक्षक क़तारों में खड़े होकर अपनी मांगों का समर्थन किया।

Suggested News