नियोजित शिक्षकों ने नियुक्ति तिथि से की ईपीएफ सुविधा की मांग, क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त को लिखा पत्र

नियोजित शिक्षकों ने नियुक्ति तिथि से की ईपीएफ सुविधा की मांग, क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त को लिखा पत्र

PATNA : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सह विधान पार्षद केदारनाथ पांडेय ने क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त पटना को पत्र लिख कर राज्य के सरकारी प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्त नियोजित शिक्षकों को ईपीएफ का लाभ नियुक्ति तिथि से देने की मांग की है. 

इसे भी पढ़े : पटना के घूसखोर दरोगा को चाहिए ब्रांडेड जूता, नजराना वसूलने के बाद भी नहीं किया काम

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि राज्य में विभिन्न स्थानीय निकायों जैसे पंचायत, नगर परिषद्, जिला परिषद् आदि द्वारा सरकारी प्राथमिक, मध्य,माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में लगभग 4.50 लाख शिक्षकों की नियुक्ति की गयी है. लेकिन उनको आज तक ईपीएफ की सुविधा प्रदान नहीं की गई है. इस संबंध में कई बार शिक्षा विभाग तथा कर्मचारी भविष्य निधि संगठन को ईपीएफ एक्ट के प्रावधानों का हवाला देते हुए कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया था.  उन्होंने कहा कि सरकार के प्रावधान के अनुसार राज्य के नियोजित शिक्षकों को ईपीएफ का लाभ नहीं मिलने के कारण उनमें असंतोष है और भविष्य के प्रति चिन्ता भी है. इस संबंध में अब पटना हाईकोर्ट का निर्णय भी आ चुका है. 

इसे भी पढ़े : महागठबंधन में नहीं बनी बात, तो अकेले चुनाव लड़ने को तैयार हैं उपेंद्र कुशवाहा

उन्होंने क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त को कहा कि इस मामले में जल्द आदेश निर्गत करें ताकि प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों के नियोजित शिक्षकों को एक्ट के प्रावधानों के आलोक में नियुक्ति तिथि से ईपीए की सुविधाएं प्राप्त हो सकें और उन्हें भविष्य की सुरक्षा प्राप्त हो सके.

विवेकानंद की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News