नियोजित शिक्षकों के प्रस्तावित आंदोलन से सहमी सरकार....अपर मुख्य सचिव सभी DM के साथ करेंगे मीटिंग

नियोजित शिक्षकों के प्रस्तावित आंदोलन से सहमी सरकार....अपर मुख्य सचिव सभी DM के साथ करेंगे मीटिंग

PATNA: नियोजित शिक्षकों की प्रस्तावित हड़ताल को लेकर सरकार सहमी हुई है। मैट्रिक परीक्षा बाधित न हो इसको लेकर शिक्षा विभाग तमाम तरह की तैयारी में जुटी है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन सभी डीएम डीडीसी जिला शिक्षा पदाधिकारी और सभी मूल्यांकन केंद्र के निदेशक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर तैयारी का जायजा लेंगे .

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव 13 फरवरी को सभी अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर समीक्षा करेंगे. इस संबंध में आरके महाजन ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि मैट्रिक की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू हो रही है. वहीं इंटर परीक्षा का मूल्यांकन कार्य 25 फरवरी से शुरू है.

अपने पत्र में अपर मुख्य सचिव ने स्पष्ट किया है कि कई शिक्षक संघों केा 17 फरवरी से हड़ताल पर जाने की सूचना प्राप्त हो रही है. वहीं संघ द्वारा मूल्यांकन कार्य को बाधित करने की भी सूचनाएं प्राप्त हो रही है जो अत्यंत गंभीर मामला है. इसी संबंध में विचार विमर्श को लेकर सभी अधिकारियों को 13 फरवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ना है ताकि तैयारी की समीक्षा की जा सके।

बता दें कि समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर बिहार के नियोजित शिक्षक 17 फरवरी से हड़ताल पर जाने वाले हैं।इस दौरान शिक्षकों ने मैट्रिक की परीक्षा बाधित करने की भी बात कही है।शिक्षकों के प्रस्तावित आंदोलन को लेकर सरकार ने नियोजित शिक्षकों को चेतावनी भी दी है और कहा है कि जो भी शिक्षक अनाधिकृत रूप से गैरहाजिर रहेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News