बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों के पक्ष में बनते जा रहा माहौल....चिराग के समर्थन में उतरने से सकते में नीतीश सरकार

नियोजित शिक्षकों के पक्ष में बनते जा रहा माहौल....चिराग के समर्थन में उतरने से सकते में नीतीश सरकार

PATNA: बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले शिक्षकों ने बड़ा आंदोलन छेड़ दिया है।नियोजित शिक्षकों के आंदोलन का आज छठा दिन है।समान काम-समान वेतन की मांग को लेकर नियोजित शिक्षकों ने आर-पार की लड़ाई छेड़ दिया है. विधानसभा चुनाव नजदीक देख राजनीतिक पार्टियां नियोजित शिक्षकों के आंदोलन का समर्थन दे दिया है और मांग को जायज करार दिया है।पहले राजद कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल नियोजित शिक्षकों के पक्ष में खड़े हुए तो अब सरकार की सहयोगी पार्टी भी खुलकर पक्ष में खड़ी हो गई है।सहयोगी पार्टी लोजपा की तरफ से नियोजित शिक्षकों की मांग के समर्थन का ऐलान से सरकार पर भी दबाव में आ गई है।वहीं चिराग पासवान के समर्थन के ऐलान से आंदोनकारी शिक्षकों का भी मनोबल बढ़ा है।

चिराग पासवान ने खुलकर किया है समर्थन

बिहार के नियोजित शिक्षकों के पक्ष में चिराग पासवान खुलकर उतर गए हैं।उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वे नियोजित शिक्षकों की मांग को लागू करवा के रहेंगे।चिराग पासवान ने कहा है कि नियोजित शिक्षकों कीे समस्या को पार्टी अपने मैनिफ़ेस्टो में शामिल करेगी।उन्होंने कहा कि बिहार1st बिहारी 1st विजन डॉक्युमेंट में इस मुद्दे को रखेंगे।

शिवहर जाने के क्रम में नियोजित शिक्षकों ने बिहार1st बिहारी 1st विजन डॉक्युमेंट में डलवाने हेतु आवेदन दिया था। जिसको चिराग ने वादा किया कि यह महत्वपूर्ण समस्या है और इसको अपने पार्टी के मैनिफ़ेस्टो में शामिल करेंगे।

17 फरवरी से हड़ताल पर हैं नियोजित शिक्षक

बता दें कि बिहार में नियोजित शिक्षक समान के लिए समान वेतन की मांग को लेकर 17 फरवरी से हड़ताल पर हैं।नियोजित शिक्षकों ने मैट्रिक की परीक्षा बाधित करने की कोशिश भी की है।इस दौरान बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों की हड़ताल को अवैध करार देते हुए आंदोलनकारी शिक्षकों पर कार्रवाई कर रही है।

Suggested News