नियोजित शिक्षकों का आज से बेमियादी हड़ताल शुरू,76 हजार स्कूलों में लटका ताला

नियोजित शिक्षकों का आज से बेमियादी हड़ताल शुरू,76 हजार स्कूलों में लटका ताला

पटना :  राज्यभर के नियोजित शिक्षक सोमवार यानि आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे.  इस दौरान प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में पठन-पाठन ठप रह सकता है. हड़ताल सफल बनाने को लेकर तमाम शिक्षक संगठनों ने रविवार को बैठकें की और आंदोलन की कार्ययोजना बनाई.

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने रविवार को बैठक कर फिर एक बार अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की। समान काम, समान वेतन के साथ सात सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर शिक्षक रहेंगे.

 इस दौरान स्कूलों में पठन-पाठन को ठप रखा जाएगा। इसकी जानकारी समिति के प्रदेश अध्यक्ष ब्रजनंदन कुमार ने रविवार को दानापुर में आयोजित एक बैठक में दी. समिति के जिला अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि समिति की तरफ से हर जिले में क्विक रिस्पांस टीम बनायी गयी है. यह टीम सभी स्कूलों में जाकर स्कूल बंद करवाएगी.

पोस्ट ऑफिस मैदान में आयोजित बैठक के दौरान जिला सचिव प्रेमचंद ने कहा कि मैट्रिक परीक्षा का बहिष्कार किया जाएगा. साथ में सारे स्कूलों में पठन-पाठन ठप रखा जायेगा. दूसरी तरफ टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ का राज्य स्तरीय शिक्षक कन्वेंशन का आयोजन केदार भवन में किया गया. इस दौरान राज्य भर के शिक्षक इकट्ठा हुए। इसमें सभी शिक्षकों ने 17 फरवरी से हड़ताल पर जाने का समर्थन किया. संघ के प्रदेश अध्यक्ष मार्कण्डेय पाठक ने कहा कि 17 फरवरी से 14 मार्च तक राज्य भर में शिक्षक संघर्ष यात्रा निकाली जाएगी. इसके बाद 15 मार्च को शिक्षकों का नागरिक सम्मेलन पटना में एसके मेमोरियल हॉल में किया जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News