बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षक संघ के 2 नेताओं की बर्खास्तगी के बाद केस दर्ज करने का फऱमान...पटना DEO ने BEO को दिया आदेश

नियोजित शिक्षक संघ के 2 नेताओं की बर्खास्तगी के बाद केस दर्ज करने का फऱमान...पटना DEO ने BEO को दिया आदेश

पटना : मैट्रिक परीक्षा के बीच नियोजित शिक्षकों की हड़ताल पर अब सरकार ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है. सरकार का आदेश नहीं मानने पर पटना में 2 नियोजित शिक्षक नेताओं को बर्खास्त कर दिया गया है.बर्खास्तगी के बाद अब दोनों शिक्षक नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है।पटना के डीईओ ज्योति कुमार ने बीईओ सदर को केस दर्ज करने का पत्र जारी किया है।

खबर के मुताबिक मो. मुस्तफा आजाद जो कि सहायक शिक्षक हैं और पटना के चकारम के प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत है और शिक्षक संघ के पदधारक हैं उन्हें सरकार ने बर्खास्त कर दिया है. वहीं एक और नियोजित शिक्षक संघ के नेता और मध्य विद्यालय मालसलमी के शिक्षक मनोज कुमार पर भी एक्शन लेते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है.

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने यह एक्शन लिया है और लिखा है कि हड़ताल पर रहने का फैसला सरकारी आदेश की अवहेलना है और मैट्रिक परीक्ष में असहयोग करके अराजकता पैदा करक शैक्षणिक माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है इसलिए मो. मुस्तफा पर सरकार ने शिक्षा विभाग ने एक्शन लिया है.

आपको बता दें कि वेतनमान को लेकर नियोजित शिक्षकों हड़ताल पर हैं. नियोजित शिक्षकों ने ऐलान किया है कि वो 17 फरवरी से लेकर 24 मार्च तक हड़ताल पर  रहेंगे और इस दौरान स्कूलोम में तालेबंदी भी की जाएगी. मैट्रिक परीक्षा के बीच में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल को लेकर सरकार ने भी सख्त एक्शन लेना शुरू कर दिया है.

Suggested News