बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों के काम की खबर, शिक्षक दक्षता परीक्षा का संशोधित रिजल्ट जारी

नियोजित शिक्षकों के काम की खबर, शिक्षक दक्षता परीक्षा का संशोधित रिजल्ट जारी

PATNA: यह खबर वैसे नियोजित शिक्षकों के लिए है जिन्होंने दक्षता परीक्षा दी थी और जो बहुत कम अंकों से फेल कर गए थे. अब एक बार फिर से राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद ने संशोधित रिजल्ट जारी किया है. इसके तहत सामान्य श्रेणी के लिए उतीर्णांक 45 अंक जबकि आरक्षित वर्ग के लिए 40 अंक रखा गया है. 

वैसे नियोजित शिक्षक जो प्रारंभिक शिक्षक मूल्यांकन परीक्षा 2016 में भाग लिए थे लेकिन गलत प्रश्न पूछे जाने की वजह से फेल गए थे. उनके लिए एक बार फिर से कोर्ट के आदेश पर नया रिजल्ट जारी किया गया है.


महत्वपूर्ण समाचार अभी अभी:  जानिए aapda bih nic in की ताजा खबरों के बारे में

 

शिक्षा विभाग ने बिहार के सभी डीईओ को कहा है कि रिवाइज्ड रिजल्ट कार्ड 8 अप्रैल से लेकर 10 अप्रैल तक परिषद के कार्यालय मे उपलब्ध रहेगा. लिहाजा परिषद कार्यालय से मंगाकर परीक्षार्थी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. 


यहां बता दें कि नियोजित प्रारंभिक शिक्षकों के लिए राज्य शिक्षा शोध परिषद द्वारा 19 जुलाई 2016 को दक्षता परीक्षा ली गई थी. परीक्षा में समान्य शिक्षक के 7 सवाल, शारीरिक शिक्षक के 5 सवाल और उर्दू शिक्षक के 5 सवाल गलत पूछे गए थे. विभाग ने पहले गलत सवालों को छांटकर रिजल्ट जारी किया. 

लेकिन मामला पटना हाईकोर्ट मे चला गय. इसके बाद कोर्ट के आदेश के बाद परीक्षाफल में संशोधन किया गया और नया रिजल्ट जारी किया गया. 





 





Suggested News