बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में इलाज के अभाव में नियोजित शिक्षक की मौत, बुढ़ी मां ने कहा-हाकिम सैलरी दे दिए होते तो बच जाता मेरा बेटा

पटना में इलाज के अभाव में नियोजित शिक्षक की मौत, बुढ़ी मां ने कहा-हाकिम सैलरी दे दिए होते तो बच जाता मेरा बेटा

पटना : नियोजित शिक्षक अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. ऐसा में नीतीश सरकार ने हड़ताल पर गए शिक्षकों की सैलरी रोकने का आदेश दिया है. इस बीच एक शिक्षक की मौत हो गई है. परिवार वालों का सीधा कहना है कि सैलरी नहीं मिलने वजह से वो लोग शिक्षक दीनानाथ प्रजापत का इलाज ठीक से नहीं करवा पाए.

खबर के मुताबिक खिजरसराय प्रखंड के मध्य विद्यालय नवडीहा में कार्यरत शिक्षक दीनानाथ प्रजापत की मौत रविवार को इलाज के दौरान पटना मे हो गयी. मालूम हो कि मृतक शिक्षक विगत 17 फरवरी से बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर हड़ताल पर चले गए थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा विधानसभा में शिक्षकों को किसी भी कीमत पर समान काम समान वेतन की बात न देने की बात सुनने के बाद अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी. चिकित्सकों ने उनकी तबियत बिगड़ने पर उन्हें पटना रेफर कर दिया था.

मृतक की पत्नी रेणु देवी ने बताया कि हड़ताल  में जाने के बाद वे मानसिक रूप से काफी परेशान थे. तबियत खराब होने के बाद पैसे के अभाव में उनका इलाज सही से नही हो पाया. तबीयत खराब होने के बाद भी वे रोजाना खिजरसराय में नियोजित शिक्षकों के साथ धरना पर बैठते थे. शनिवार को अचानक उनकी तबियत खराब हुई और उसके बाद उनका ब्रेन हैमरेज हो गया. मृतक के तीन छोटे छोटे बच्चे हैं.इस घटना के बाद शिक्षकों में काफी आक्रोश उतपन्न हो गया है. संघ के प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद निजामुद्दीन ने कहा कि शिक्षक की मौत होने के मामले में मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के साथ आर के महाजन पर गैर इरादतन हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की है.

वेतन के अभाव में नियोजित शिक्षक की हुई मौत, शिक्षा विभाग के अपर सचिव ने हड़ताली शिक्षकों के वेतन भुगतान पर लगाई थी रोक, शिक्षक की मौत के बाद शिक्षक संघ ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा खोल दिया है. 

Suggested News