बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों के मुद्दे पर कल हो सकता है बड़ा ऐलान, सदन में घिरने के बाद शिक्षा मंत्री ने कहा-मंगलवार को बताउंगा डेट

नियोजित शिक्षकों के मुद्दे पर कल हो सकता है बड़ा ऐलान, सदन में घिरने के बाद शिक्षा मंत्री ने कहा-मंगलवार को बताउंगा डेट

पटना :  विधान परिषद में आज नियोजित शिक्षकों के मुद्दे पर सत्ता पक्ष की सदस्यों ने ही शिक्षा मंत्री की बोलती बंद कर दी. आज सुबह से ही दोनों सदनों में नियोजित शिक्षकों का मुद्दा गरमाया हुआ है. विधान परिषद में नियोजित शिक्षक के सेवा शर्त के सवालों पर घिरे शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा से ने कहा कि इसके लिए कमिटी बना दी गई है. लेकिन विधान परिषद के सदस्य इस मांग पर अड़े हैं कि मंत्री जी डेट बताइए कि आखिर कब आएगी कमिटी की रिपोर्ट.

मंत्री का बड़ा ऐलान
सदन में नियोजित शिक्षकों के मुद्दे पर घिरने के बाद कोई रास्ता न बचते देख और सभापति की तरफ से भी यह कहने पर कि मंत्री जी उम्मीद की किरण को डूबने मत दें.आप विद्वान शिक्षा मंत्री हैं, आप तारीख बता दीजिए. इस पर शिक्षा मंत्री ने यह ऐलान कर दिया कि वो कल ही अधिकारियों से बैठक करने के बाद यह बता देंगे कि कब तक नियोजित शिक्षकों का मुद्दा हल हो जाएगा.  

ये भी पढ़ें---नियोजित शिक्षकों के नवंबर माह का वेतन भुगतान को लेकर राशि जारी...सभी शिक्षकों के खाते में तत्काल सैलरी भेजने का निर्देश

सदन में क्या हुआ
विधान परिषद में नियोजित शिक्षकों के सेवा शर्त को लेकर उठे सवाल पर बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव ने शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा पर जोरदार हमला किया. बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव ने सदन में कहा कि आप से कुछ नहीं होने वाला है. उन्होंने शिक्षा मंत्री पर आरोप लगाया कि आप हम सबको बरगला रहे हैं. बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव  ने सभापति से मांग की आप इसमें हस्तक्षेप करें और सरकार की तरफ से स्पष्ट जवान देने को कहें.

बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव के समर्थन में जेडीयू एमएलसी दिलीप चौधरी समेत कई सत्ता पक्ष के कई अन्य सदस्य भी खड़े हो गए.

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News