बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हड़ताल पर नहीं गए नियोजित शिक्षकों की बल्ले बल्ले, इन्हें मिलेगा 2 माह का वेतन

हड़ताल पर नहीं गए नियोजित शिक्षकों की बल्ले बल्ले, इन्हें मिलेगा 2 माह का वेतन

PATNA : कोरोना संकटकाल के बीच हड़ताल पर नहीं गए शिक्षकों के लिए एक अच्छी खुशखबरी आई है ।वह यह है  की जो शिक्षक हड़ताल पर नहीं गए हैं उन्हें अगले 2 दिन के भीतर 2 माह का वेतन भुगतान हो जाएगा। शिक्षा विभाग के द्वारा यह जानकारी दी गई है कि बारहवीं तक के वैसे शिक्षक जो हड़ताल पर नहीं हैं उन्हें 2 माह का वेतन 2 दिनों में भुगतान कर दिया जाएगा।

2 माह का वेतन 2 दिनों में मिल जाएगा
शिक्षा विभाग के द्वारा बताया गया है कि 12 मई तक के वैसे शिक्षक जो हड़ताल पर नहीं हैं उन्हें जनवरी और फरवरी माह का वेतन दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया है कि कोरोना वायरस को लेकर मानवीयता दिखाते हुए हड़ताल में शामिल शिक्षकों को जनवरी का वेतन देने का निर्णय लिया गया है .

लेकिन फरवरी माह का वेतन नहीं दिया जाएगा ।वही यह कहा यह भी कहा गया  बारहवीं तक के वैसे शिक्षक जो हड़ताल पर नहीं हैं उन्हें 2 माह का वेतन भुगतान किया जाएगा। गौरतलब है कि शिक्षकों को वेतन भुगतान देने का आदेश शनिवार को ही दे दिया गया है। मुख्य सचिव आर के महाजन के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि हर हाल में शिक्षकों का वेतन भुगतान 31 मार्च से पहले कर दें लेकिन शिक्षा विभाग ने हड़ताली और गैर हड़ताली शिक्षकों में फर्क करते हुए यह कहा है कि जो शिक्षक हड़ताल पर नहीं गए हैं उन्हें सीधे 2 माह का वेतन भुगतान किया जाए।

Suggested News