बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों पर दर्ज हुआ केस....सबसे अधिक सहरसा में आंदोलनकारी शिक्षकों पर दर्ज हुआ मामला

नियोजित शिक्षकों पर दर्ज हुआ केस....सबसे अधिक सहरसा में आंदोलनकारी शिक्षकों पर दर्ज हुआ मामला

PATNA:  नियोजित शिक्षकों की हड़ताल पर जाने के बाद सरकार ने अब एक्शन लेना शुरू कर दिया है. सरकार का आदेश नहीं मानने पर पटना में 2 नियोजित शिक्षक नेताओं को बर्खास्त कर दिया गया है.बर्खास्तगी के बाद अब दोनों शिक्षक नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है।पटना के डीईओ ज्योति कुमार ने बीईओ सदर को केस दर्ज करने का पत्र जारी किया है।

सहरसा में सबसे अधिक दर्ज हुआ केस

मैट्रिक परीक्षा को बाधित करने वालों पर केस दर्ज करने की कार्रवाई शुरू हो गई है।सबसे अधिक सहरसा जिले में केस दर्ज किया गया है।रंजन कुमार राकेश नियोजित शिक्षक मध्य विद्यालय पतरघट, मनोज कुमार मुन्ना नियोजित शिक्षक मध्य विद्यालय तबेला, नूतन सिंह नियोजित शिक्षक नवसृजित प्राथमिक विद्यालय खोताड़ीटोला पतरघट, भीमनंदन यादव नियोजित शिक्षक प्राथमिक विद्यालय कुनदाहा के द्वारा विद्यालय के अभिलेखों को क्षतिग्रस्त करने एवं विद्यालय को बंद करने के आरोप में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पतरघट सहरसा द्वारा पतरघट थाने में आज प्राथमिकी दर्ज कराई गई है .

इसके अलावा 17 फरवरी को पटना में परीक्षा संचालन में व्यवधान उत्पन्न करने को लेकर पटना जिला में 2 शिक्षकों मनोज कुमार स्नातक विज्ञान प्रशिक्षित शिक्षक और मोहम्मद मुस्तफा आजाद सहायक शिक्षक को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है इन दोनों शिक्षकों के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है.

खबर के मुताबिक मो. मुस्तफा आजाद जो कि सहायक शिक्षक हैं और पटना के चकारम के प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत है और शिक्षक संघ के पदधारक हैं उन्हें सरकार ने बर्खास्त कर दिया है. वहीं एक और नियोजित शिक्षक संघ के नेता और मध्य विद्यालय मालसलमी के शिक्षक मनोज कुमार पर भी एक्शन लेते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है.

पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी ने यह एक्शन लिया है और लिखा है कि हड़ताल पर रहने का फैसला सरकारी आदेश की अवहेलना है और मैट्रिक परीक्ष में असहयोग करके अराजकता पैदा करक शैक्षणिक माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है इसलिए मो. मुस्तफा पर सरकार ने शिक्षा विभाग ने एक्शन लिया है.

आपको बता दें कि वेतनमान को लेकर नियोजित शिक्षकों हड़ताल पर हैं. नियोजित शिक्षकों ने ऐलान किया है कि वो 17 फरवरी से लेकर 24 मार्च तक हड़ताल पर  रहेंगे और इस दौरान स्कूलोम में तालेबंदी भी की जाएगी. मैट्रिक परीक्षा के बीच में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल को लेकर सरकार ने भी सख्त एक्शन लेना शुरू कर दिया है.

Suggested News