बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों से डर गए शिक्षा मंत्री ! विरोध के भय से सारा कार्यक्रम किया रद्द

नियोजित शिक्षकों से डर गए शिक्षा मंत्री ! विरोध के भय से सारा कार्यक्रम किया रद्द

Patna: बिहार के नियोजित शिक्षक अपनी मांगों के समर्थन में 17 फरवरी से हीं हड़ताल पर हैं।नियोजित शिक्षक लगातार नीतीश सरकार का विरोध कर रहे हैं।नियोजित शिक्षक संघ मंत्री-विधायकों का घेराव भी कर रहे हैं।आंदोनकारी शिक्षकों से सत्ताधारी विधायक परेशान हैं।विधानमंडल के बजट सत्र में नियोजित शिक्षकों का मुद्दा लगातार उठाया जा रहा है।

सदन में सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि समान काम के लिए समान वेतन देना संभव नहीं.लेकिन मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि नियोजित शिक्षकों के वेतनवृद्धि का प्रस्ताव है।लेकिन नियोजित शिक्षक मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के आश्वासन मानने को तैयार नहीं हैं।

भय से शिक्षा मंत्री ने रद्द किया सारा कार्यक्रम

शिक्षक संघ लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहा है।इधर डर के मारे शिक्षा मंत्री कृष्णंदन प्रसाद वर्मा ने अपना सभी कार्यक्रम रद्द कर दिया है।शिक्षा मंत्री 13 मार्च से लेकर 15 मार्च तक बेतिया,बगहा जाने वाले थे।वे वहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करने वाले थे।

लेकिन शिक्षा मंत्री ने आनन-फानन में अपना सभी कार्यक्रम रद्द कर दिया है।शिक्षा मंत्री के आप्त सचिव ने संबंधित जिलों के डीएम को पत्र लिखकर कहा है कि अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया गया है।


Suggested News