बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों से डर गई सरकार, सीएम नीतीश की यात्रा को लेकर खुफिया रिपोर्ट ने मचाया हड़कंप

नियोजित शिक्षकों से डर गई सरकार, सीएम नीतीश की यात्रा को लेकर खुफिया रिपोर्ट ने मचाया हड़कंप

पटना : बिहार सरकार नियोजित शिक्षकों से सरकार डरी हुई है। सरकार को डर है कि कहीं नियोजित शिक्षक सीएम नीतीश कुमार के यात्रा के दौरान विरोध करना शुरू न कर दें। लिहाजा प्रशासन खुफिया रिपोर्ट इकट्ठा कर रहा है। इस संबंध में दरभंगा के डीएम ने सभी एसडीओ को पत्र लिखा है और निर्देश दिया है कि आप सभी अपने अपने क्षेत्रों में नियोजित शिक्षकों को लेकर रिपोर्ट तैयार करें.

पत्र में लिखा गया है कि जानकारी के अनुसार नियोजित शिक्षक सरकार से नाराज चल रहे हैं।नियोजित शिक्षक मुख्यमंत्री की 12 दिसंबर को प्रस्तावित दरभंगा भ्रमण के दौरान विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं लिहाजा पूरी जानकारी इकट्ठा कर उन्हें सूचित करें।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों जल जीवन हरियाली यात्रा पर हैं वह अब तक कई जिलों का भ्रमण कर चुके हैं 12 दिसंबर को वे दरभंगा जाएंगे जहां जल जीवन हरियाली कार्यक्रम का जायजा लेंगे और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

 इसी बीच दरभंगा जिला प्रशासन ने एहतियातन नियोजित शिक्षकों के प्रदर्शन के मद्देनजर सभी अनुमंडल पदाधिकारी को इस संबंध में सूचना इकट्ठा करने का आदेश दिया है बता दें कि बिहार के नियोजित शिक्षक समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं हाल ही में शिक्षक संघों ने पटना में भी प्रदर्शन किया था लेकिन सरकार की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया है कि उनकी मांग पर पुनर्विचार नहीं किया जाएगा।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News