बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार को नियोजित शिक्षकों की चेतावनी, गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं

नीतीश सरकार को नियोजित शिक्षकों की चेतावनी, गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं

Patna: आज से बिहार भर के चार लाख प्राथमिक मध्य माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक के शिक्षक समान काम के लिए समान वेतन समेत 7 सूत्री मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के राज्य संयोजक ब्रजनंदन शर्मा के मुताबिक बिहार भर से आई सूचना के मुताबिक़ बिहार के सभी 76000 विद्यालयों में आज से ताले लटक गए हैं. 

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के राज्य संयोजक ब्रजनंदन शर्मा ने कहा कि हमारा हड़ताल तब तक चलेगा जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती बिहार के शिक्षक बहुत ही साहसी शिक्षक है सरकार की गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं. अगर किसी भी एक शिक्षक के विरुद्ध सरकार किसी तरह की दंडात्मक कार्रवाई करती है तो बिहार के शिक्षक आंदोलन को उग्र कर देंगे जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा.

पूर्व कोर कमेटी की बैठक हुई जिस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ कार्यालय एग्जीबिशन रोड में हड़ताल की मॉनिटरिंग के लिए पूरे हड़ताल अवधि में वार रूम काम करेगा. साथ ही संघर्ष समन्वय समिति की ओर से वैसे सभी शिक्षकों से हड़ताल में शामिल होने की अपील की गई है जो अब तक हड़ताल में शामिल नहीं हुए हैं. 

बैठक को संबोधित करते हुए. संघर्ष समन्वय समिति राज्य कोर कमेटी के सदस्य  केशव कुमार ने कहा कि अगर यथाशीघ्र अब भी सरकार अपनी हठधर्मिता को छोड़कर हमारी मांगों पर विचार करने हेतु वार्ता नहीं करती तो यह आंदोलन और भी उग्र हो जाने की संभावना प्रबल हो जाएगी बैठक को संबोधित करते हुए. संघर्ष समन्वय समिति के महासचिव मंडल के प्रमुख सदस्य एवं बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के महासचिव नागेंद्र नाथ शर्मा ने कहा कि सरकार नजर घुमा के देख ले बिहार के सभी विद्यालयों में ताले लटक गए हैं राज्य के सभी बीआरसी पर अनवरत धरना कार्यक्रम चल रहा है और तब तक चलता रहेगा जब तक की शिक्षकों की मांगे पूरी नहीं हो जाती और हड़ताल समाप्ति की घोषणा नहीं की जाती. संघर्ष समन्वय समिति के कोर कमेटी सदस्य मार्कंडेय पाठक ने कहा कि बिहार के सत प्रतिशत टेट शिक्षक हड़ताल पर चले गए हैं अगर कुछ बच गए हैं तो वह भी जाने की तैयारी में है. 


Suggested News