नियोजित शिक्षकों के ऊपर हुए लाठीचार्ज के विरोध में राबड़ी देवी का नीतीश सरकार पर हमला, माफ़ी मांगे सरकार

पटना : राजधानी पटना में नियोजित शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में विपक्ष सरकार पर हमला बोल रहा है. बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बिहार विधान परिसद में सरकार को निशाने पर लिया. राबड़ी देवी ने साफ तौर पर यह कहा कि सरकार को इस एक्शन के खिलाफ माफी मांगनी चाहिए. 

मीडिया से बातचीत में राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश सरकार नियोजित शिक्षकों की आवाज को दवाना चाहती है. जो लोग लोकतांत्रिक तरह से विरोध प्रकट करते हैं उन लोगों पर पुलिस लाठियां बरसाती है. पटना में हुए लाठीचार्ज में दर्जनों महिला और पुरुष शिक्षक गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. यह सही कदम नहीं है. 

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि शिक्षकों पर लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए. यह सब कुछ कहां से सही है. यह सवाल उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार पर उठाया है. उन्होंने कहा कि सरकार को इस बात पर माफी मांगनी चाहिए. नियोजित शिक्षकों को नियमित करने के तरफ कार्रवाई करनी चाहिए. 

गौरतलब है कि बीते गुरूवार को पटना में नियोजित शिक्षकों ने अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर के जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया था. पटना के गर्दनीबाग धरना स्थल पर शिक्षकों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. दरअसल शिक्षक अपनी मांगों को लेकर के बिहार विधानसभा को घेरने निकले थे.

Find Us on Facebook

Trending News