बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में डेंगू से एक भी मरीज की नहीं हुई है मौत, स्वास्थ्य विभाग ने खबरों को किया खारिज

बिहार में डेंगू से एक भी मरीज की नहीं हुई है मौत, स्वास्थ्य विभाग ने खबरों को किया खारिज

PATNA: बिहार में डेंगू के डंक से लोग करा रहे हैं अब तक 2000 से अधिक लोगों में डेंगू की पुष्टि हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 2000 से पार कर गई है। सरकारी अस्पतालों में डेंगू के 2011 मरीज बताया जा रहे हैं। जिसमें से सिर्फ पटना में 1400 से अधिक मरीज मिले हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि बिहार में डेंगू से एक भी मौत नहीं हुई है।

 स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि डेंगू के मरीजों की संख्या 2000 से पार कर गई है लेकिन अब तक इस रोग से एक व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। उन्होंने पटना में डेंगू से चार लोगों की मौत की खबरों को खारिज कर दिया और कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने जब पड़ताल की तो जिन लोगों को डेंगू से मौत की बात कही जा रही है दरअसल उनकी मौत दूसरी वजह से हुई है।

स्वास्थ्य विभाग ने पटना में डेंगू से 4 लोगों की मौत की खबर का खंडन किया है। इसको लेकर समाचार पत्रों खबर प्रकाशित हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि पड़ताल करने पर ज्ञात हुआ है कि इनमें से कतिपय लोगों की मृत्यु डेंगू के कारण नहीं हुई है। भ्रामक सूचना के प्रसार से आमजन के बीच संशय की स्थिति उत्पन्न न हो इसलिए डेंगू से मौत की खबरों का खंडन किया है।



Suggested News