बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेल यात्रा में छूट गया सामान तो नहीं न हो परेशान, मुजफ्फरपुर आरपीएफ ने कई यात्रियों के लौटाए लैपटॉप और पर्स

रेल यात्रा में छूट गया सामान तो नहीं न हो परेशान, मुजफ्फरपुर आरपीएफ ने कई यात्रियों के लौटाए लैपटॉप और पर्स

MUZAFFARPUR : अगर रेल यात्रा के दौरान आपका कोई भी सामान ट्रेन के अंदर छूट जाता है तो घबराएं नहीं। रेल पुलिस के द्वारा जारी डायल 139 नंबर पर तत्काल फोन कर पूरे मामले की जानकारी रेल पुलिस को दें। आपका सामान सुरक्षित आपके पास तक पहुंचेगा। मुजफ्फरपुर आरपीएफ प्रभारी मनीष कुमार ने कहा की रेल यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने कि हमारी प्राथमिकता है। बता दें की इन दिनों रेल पुलिस लगातार अपने कामों के कारण सुर्खियों में बनी हुई है। कभी किसी रेल यात्री का खोया हुआ लैपटॉप लौटा कर तो कभी किसी यात्री का खोया हुआ ज्वेलरी लौटा कर इन दिनो रेल पुलिस वाहवाही बटोर रही है।

बताते चलें कि पहली कामयाबी मुजफ्फरपुर आरपीएफ को तब मिली। जब 26 जनवरी को न्यू दिल्ली के फरीदाबाद की रहने वाली सचिका साह अपने पुरे परिवार के साथ यात्रा करने हेतु दिल्ली से डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर वाराणसी के लिए चली। वही यात्रा के दौरान वह भूल वश अपना पर्स ट्रेन में ही छोड़ दी और वाराणसी स्टेशन पर अपने परिवार समेत उतर गए। जब ट्रेन वहां से प्रस्थान की। तब इनके दिमाग में आया कि मेरा पर्स ट्रेन में ही रह गया है। जिसके बाद इन्होंने रेल पुलिस द्वारा ज़ारी 139 नंबर पर कॉल कर पुरे मामले की सूचना दी।

जिसके बाद मामले में मुजफ्फरपुर आरपीएफ प्रभारी मनीष कुमार के नेतृत्व में आरपीएफ के जवानों ने मुजफ्फरपुर स्टेशन पर पहुंची। डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से रेल यात्री का पर्स सुरक्षित बरामद कर लिया और पर्स बरामद हो जाने के बाद रेल यात्री को पूरे मामले से अवगत करा दिया गया। जिसके बाद आज रेल यात्री के भाई मुजफ्फरपुर आरपीएफ थाना पहुंचे और अपना खोया हुआ। अपने बहन का पर्स जिसमें ज्वेलरी कैश और अन्य सामान थे। उसको सुरक्षित आरपीएफ से बरामद कर लिया वही जाते-जाते रेल यात्रियों ने कहा धन्यवाद मुजफ्फरपुर की रेल पुलिस। 

वहीं दूसरी कामयाबी मुजफ्फरपुर आरपीएफ को तब मिली। जब अहमदाबाद बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन के B/5 बोगी के बर्थ नंबर वन पर यात्रा कर रहे मनीष खंडाले का लैप टॉप ट्रेन में यात्रा के दौरान ट्रेन में ही छुट गया। जिसके बाद उन्होने मामले की सूचना रेल पुलिस द्वारा ज़ारी डायल 139 पर दिया। जिसके बाद मुअफ्फरपुर आरपीएफ पुलिस ने उक्त लैप टॉप को मुजफ्फरपुर स्टेशन पर पहुंची अहमदाबाद बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी नंबर B5 के वर्थ नंबर 1 से सुरक्षित बरामद कर लिया। वही लैपटॉप बरामद करने के बाद रेल यात्री को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद आज रेल यात्री मुजफ्फरपुर पहुंचे और अपना लैपटॉप सुरक्षित बरामद कर लिया। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News