बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अभीतक एक भी नहीं मिला कोरोना पोजिटिव का मरीज, केंद्र की संस्था RMRIMS ने किया दावा

बिहार में अभीतक एक भी नहीं मिला कोरोना पोजिटिव का मरीज, केंद्र की संस्था RMRIMS ने किया दावा

PATNA : बिहार में कोरोना वायरस के जांच रिपोर्ट को किसी निजी चैनल द्वारा गलत ठहराए जाने के बाद पटना सिटी के अगमकुआं स्थित केंद्र सरकार का RMRIMS रिसर्च सेंटर की ओर से सफाई दी गयी है. इसको लेकर RMRIMS के निदेशक डॉ. प्रदीप दास ने आनन फानन में प्रेस वार्ता कर निजी चैनल में चलाए गए खबर का गलत ठहराते इसका खंडन किया है.  

निदेशक डॉ प्रदीप दास ने बताया कि जहां देश विदेश में कोरोना के लगातार मरीज मिल रहे है. वही बिहार में अभी तक 70 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई है. जिनमें अब तक 56 लोगों का रिजल्ट निगेटिव पाया गया है. जबकि निजी चैनल में खबर दिखाया जा रहा है कि RMRIMS में COVIED19 का डायग्नोस्टिक मशीन नहीं है और कोरोना से संदिग्ध मरीजों की जांच बिहार के बाहर कराया जा रहा है. 

इस बात को डॉ0 प्रदीप दास ने खंडन करते हुए कहा की RMRIMS में डायग्नोस्टिक मशीन उपलब्ध है और यहाँ कोरोना से संबंधित ब्लड सेम्पल की जांच की जा रही है. साथ ही 5 से 6 घंटे के अंदर ही इसका रिपोर्ट भी उपलब्ध कराया जाता है. 

डॉ प्रदीप दास ने बताया कि कोरोना से खतरनाक स्वाइन फ्लू है और इससे आमलोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. उन्होंने कहा की कोरोना के संदिग्ध मरीज को मास्क पहनना जरूरी है ना कि मास्क का इस्तेमाल स्वस्थ लोग करे. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 


Suggested News