पटना के स्कूलों में 10 मई से ग्रीष्मावकाश लेकिन शिक्षकों को बजानी होगी ड्यूटी, सरकारी-निजी स्कूल के शिक्षकों के लिए पटना डीईओ ने जारी किया नया आदेश

पटना के स्कूलों में 10 मई से ग्रीष्मावकाश लेकिन शिक्षकों को बजानी होगी ड्यूटी, सरकारी-निजी स्कूल के शिक्षकों के लिए पटना डीईओ ने जारी किया नया आदेश

पटना- भीषण गर्मी के मद्देनजर पटना जिले के सभी स्कूलों में 10 मई से अवकाश का आदेश दिया गया है।पटना डीएम कुमार रवि ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए यह आदेश जारी किया है।लेकिन गर्मी की छूट्टी  सिर्फ बच्चों के लिए है।शिक्षकों को इसका लाभ नहीं मिलने वाला।

डीईओ ने जारी किया आदेश

डीएम के आदेश के बाद पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।डीईओ ने अपने आदेश में कहा है कि हाईस्कूलों और प्लस-टू विद्धालयों में जहां ग्यारहवीं की परीक्षा शुरू है वहां के शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मी ड्यूटू पर मौजूद रहेंगे।

प्राईमरी स्कूल के शिक्षकों को भी राहत नहीं

वहीं डीईओ ने सभी प्राईमरी और मध्य विद्धालयों के लिए जो आदेश जारी किया है उसमें कहा गया है कि अभी निर्वाचन कार्य चल रहा है।साथ हीं विद्धालय में नामांकन सहित लाभुक योजनाओं को ससमय निष्पादन का काम चल रहा है।इसलिए बच्चों के लिए 10 मई से अवकाश रहेगा लेकिन शिक्षकों को ससमय स्कूल आना होगा।

माध्यमिक,उच्चतर माध्यमिक स्कूल के शिक्षकों के लिए दिए आदेश में कहा गया है कि इन स्कूलों में प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन होना है इसलिए शिक्षकों की आवश्यकता पड़ेगी ।लिहाजा ग्रीष्मावकाश का उपभोग मुख्यालय में रहकर बितायेंगे।

निजी विद्धालयों के लिए भी आदेश

वहीं निजी स्कूलों के लिए जो आदेश जारी किया गया है उसके अनुसार निजी विद्धालयों में नामांकन प्रारंभ है ,प्रमाण-पत्र जारी करने के साथ-साथ कई स्कूलों में मतदान केंद्र भी होंगे लिहाजा सभी विद्धालय कर्मी विद्धालय में मौजूद रहकर स्कूल के कार्यों के साथ-साथ निर्वाचन कार्य में सहयोग करेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News