बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न कोई ट्रेनिंग, न मिली शिक्षा, फिर भी किसी प्रोफेशनल की तरह कमर में रिंग घुमाता है साढ़े चार साल का सूरज, आप भी कहेंगे वाह

न कोई ट्रेनिंग, न मिली शिक्षा, फिर भी किसी प्रोफेशनल की तरह कमर में रिंग घुमाता है साढ़े चार साल का सूरज, आप भी कहेंगे वाह

MASAURHI : प्रतिभा किसी के पहचान की मोहताज नहीं होती। प्रतिभा खुद निखर कर लोगों को अपनी ओर खींचती है।प्रतिभावान लोग हर उम्र में देखे जाते हैं। मसौढ़ी में ऐसा ही एक प्रतिभावान बच्चा देखने को मिला है। जो अपनी कला से सबका मन मोह रहा है।ये बच्चा अपने कमर में बड़ा सा रिंग डालकर घंटों उसको घुमाता रहता है। यह प्रतिभा देखने के बाद उसके माता-पिता के साथ साथ स्कूल के संस्थापक भी काफी प्रसन्न है।

हालांकि जिस विद्यालय में बच्चा है जहां उसका दाखिला अभी नहीं हुआ है। वो गांव के दूसरे बच्चों के साथ अभी स्कूल में थोड़ा थोड़ा पढ़ाई करने के लिए जाता है। जब उसका मन करता है वो घर चला जाता है। मगर उसकी प्रतिभा स्कूल में सभी को प्रसन्न कर देती है। बच्चे का नाम सूरज कुमार उम्र 4.5वर्ष है।  सूरज के पिता का नाम बिरेंद्र चौधरी और माता प्रमिला देवी है जो कि मसौढ़ी के भगवानगंज थाना क्षेत्र के शिवचक गाँव के निवासी हैं। 

इतनी छोटी उम्र में बच्चे ठीक से अपना दैनिक काम भी नहीं कर पाते मगर सूरज इस उम्र में कुछ और ही जज्बा दिखाता है। सूरज की ये प्रतिभा देख सभी लोग हैरान हैं। ग्रामीण परिवेश में इतनी छोटी उम्र में ये प्रतिभा सबको आश्चर्य में डाल रही है। अगर सूरज के इस प्रतिभा को तरासा जाए तो जरूर अपने गाँव और देश का नाम रौशन कर सकता है।

Suggested News