बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऐसी पानी टंकी जो प्यास नहीं बुझाती, एंटिक पीस बनने जा रही

ऐसी पानी टंकी जो प्यास नहीं बुझाती, एंटिक पीस बनने जा रही

KISHANGANJ : किशनगंज जिले में पानी की एक ऐसी टंकी है जो लोगो की प्यास बुझाने की बजाय एंटिक बनने की राह पर है. जिले के पोठिया प्रखंड में नीतीश सरकार की सात निश्चय योजना में शामिल नल और जल औंधे मुँह गिरती नजर आ रही है प्रखंड सह अंचल कार्यालय के प्रांगण में ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत वर्ष 2007 में 82 लाख 61 हजार की लागत से बना जल मीनार आज भी अपने उद्धारक की बाट जोह रहा है सरकार की नीति के तहत हर घर नल और जल देने की योजना को तो पूरा कर लिया गया इस प्रखंड में लेकिन हकीकत कागजी कारवाई से कोसो दूर है। इस जल मीनार से पोठिया बाजार, रोटीपट्टी, नयाबाड़ी, कॉलोनी,आदि में नल तो किसी तरह खड़ा कर दिया गया है लेकिन लोगो को जल आज तक एक बूंद भी नसीब नही हो सका। दर्जनों शिकायत की जाती है लेकिन कार्रवाई नदारद है यही नही इस भीषण गर्मी में भी विभाग लोगो को जलापूर्ति नही कर रही है। मुख्यमंत्री के निश्चय यात्रा के दौरान आनन- फानन में पाइप लाइन बिछा कर नल लगाया गया पर पानी आज तक नही मिला अगर कही कभी पानी पहुँची भी तो इतना गंदा की बर्तन भी धोना मुश्किल है। यही नही जल मीनार में मौजूद कर्मी बताते है कि मोटर खराब है इसलिए पानी की आपूर्ति नही की जा रही हैं और लोग आयरनयुक्त पानी पीने को मजबूर हैं।

क्या कहते है बीडीओ-

प्रखंड विकास पदाधिकारी सशिम सौरभ मनी ने बताया कि जल मीनार पीएचईडी विभाग के देखरेख में है विभाग के कार्यपालक अभियंता को अवगत कराया गया है।जलमीनार को जल्द चालू कराया जाएगा और लोगों के घर पानी पहुँच सकेगी।

क्या कहते है प्रखंड प्रमुख-

प्रखंड प्रमुख मो जाकिर हुसैन ने बताया कि सूबे की सरकार एक तरफ स्वच्छता को लेकर तरह-तरह का अभियान चला रखी है, लेकिन दुर्भाग्य की बात है की सरकारी खजाने से लाखो रुपये खर्च कर जलमीनार तो बना दिया गया लेकिन केवल यह सोभा की वस्तु बनकर रह गयी है। विडंबना है जलमीनार से आम लोगो को स्वच्छ जल नही मिल पा रहा है उन्होंने जिलापदाधिकारी से जनहित में इस जल मीनार को चालू कराने की मांग यथाशिघ्र की है।

किशनगंज से साजिद की रिपोर्ट 

Suggested News