मोकामा उपचुनाव के लिए नामांकन करने की तारीख खत्म, नीलम देवी-सोनम देवी सहित इतने लोगों ने कराया नॉमिनेशन

 मोकामा उपचुनाव के लिए नामांकन करने की तारीख खत्म, नीलम देवी-सोनम देवी सहित इतने लोगों ने कराया नॉमिनेशन

MOKAMA : मोकामा विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में कुल 11 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है।  14 अक्टूबर को नामांकन समाप्ति की अंतिम तिथि के बाद नामांकन करने वालों की कुल संख्या 11 रही। इसमें राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवार नीलम देवी ने चार अलग-अलग प्रपत्रों के साथ नामांकन किया है। वहीं भाजपा उम्मीदवार सोनम देवी ने दो अलग-अलग प्रपत्र में से नामांकन किया है। यानी जो 11 नामांकन हुए हैं उनमें से छह नामांकन सिर्फ सोनम देवी और नीलम देवी ने किया है।

इनके अतिरिक्त पांच अन्य लोगों ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। नामांकन करने वालों में रंजन कुमार, सुनील कुमार, धीरज कुमार मालाकार, उपेंद्र सहनी और लालू प्रसाद यादव हैं। 

मोकामा विधानसभा क्षेत्र से कुल 6 प्रत्याशियों ने 11 नामांकन किया है।  ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि नाम वापसी की अंतिम तिथि के बाद मैदान में इनकी संख्या घट जाएगी। नीलम देवी की ओर से किया गया 4 नामांकन और जो 2 नामांकन सोनम देवी की ओर से किया गया है उन दोनों के ओर से नाम वापस लेने के बाद कुल संख्या 7 रह जाएगी। 

हालांकि जिन पांच निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन किया है अगर उनमें से भी किसी ने नामांकन वापस ले लिया की संख्या और कम सकती है।

चूंकि अब नामांकन की तारीखें खत्म हो गई है, ऐसे में दोनों प्रमुख दावेदार अब जनता का दिल जीतने की तैयारी में लग गई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही नीलम देवी और सोनम देवी के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News