बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जोकीहाट सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरु

जोकीहाट सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरु

PATNA : अररिया जिले की जोकीहाट विधानसभा के जदयू विधायक सरफराज आलम के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी। अब इस सीट के लिए उपचुनाव होना है। उपचुनाव के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। अधिसूचना जारी होने के साथ आज   गुरुवार 11 बजे से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है, यह 10 मई तक चलेगी। 11 मई को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी। 14 मई तक उम्मीदवार नामांकन वापस ले सकेंगे। वहीं 28 मई को वोट डाले जायेंगे, जबकि  31 मई को मतगणना होगी।

NOMINATION-PROCESS-FOR-JUNKHAT-SEAT-BYPOLL-BEGINS3.jpg
 
चुनाव आयोग द्वारा 26 अप्रैल को जारी प्रेस नोट के बाद जिला प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। सब से पहले नामांकन की तैयारी शुरू कर दी गयी है। नामांकन के मद्देनजर समाहरणालय परिसर व परिसर में प्रवेश के विभिन्न रास्तों पर बैरिकेडिंग का काम बुधवार को पूरा कर लिया गया। जिले के जोकीहाट विधानसभा के उप चुनाव के लिए आज से समाहरणालय परिसर स्थित अपर समाहर्ता कार्यालय में नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई है। अपर समाहर्ता को जोकीहाट विधानसभा का आरओ बनाया गया है। 
NOMINATION-PROCESS-FOR-JUNKHAT-SEAT-BYPOLL-BEGINS2.jpg

जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र के 331 मतदान केंद्रों पर 28 मई को वोट डाले जायेंगे। जबकि मतों की गिनती 31 मई को होगी। जोकीहाट विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के बीच नहीं बल्कि कहीं चाचा-भतीजा तो कहीं जीजा-साला के बीच टिकट के लिए घमसान मचा है। राजद से टिकट के दावेदारों में जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री मो. तस्लीमुद्दीन के बेटे शाहनवाज आलम व पोता आमिर फराज उर्फ गुलाब दावा ठोंक रहें हैं। 

वहीं जदयू के पूर्व विधायक मंजर आलम व पूर्व जिलाध्यक्ष नौशाद आलम टिकट के लिए नीतीश दरबार का चक्कर काट रहे हैं। नौशाद आलम और मंजर आलम रिश्ते में जीजा साला हैं। बताया जा रहा है कि यह लड़ाई खासी दिलचस्प होने वाली है। 

Suggested News