पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा सीट के लिए आज से नामांकन शुरु, डीएम ने जारी किए दिशा-निर्देश

पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा सीट के लिए आज से नामांकन शुरु, डीएम ने जारी किए दिशा-निर्देश

PATNA : सातवें और अंतिम चरण में पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में चुनाव होने हैं। इसे लेकर आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गई। नामांकन कार्य 29 अप्रैल तक चलेगा। 

आज से शुरु हुए नामांकन कार्य को लेकर पटना डीएम कुमार रवि और एसएसपी गरिमा मलिक ने संयुक्त पीसी की। 

जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि सातवें और अंतिम चरण में पटना साहिब और पाटलिपत्र लोकसभा सीट पर 18 मई को मतदान होना है। इसके लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गई। उन्होंने बताया कि यह नामांकन कार्य 29 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान 27 अप्रैल को चौथा शनिवार और 28  अप्रैल को रविवार होने की वजह से नामांकन कार्य बंद रहेगा। 

उन्होंने बताया कि प्रत्याशी अपना नामांकन पर्चा 11 बजे दिन से 3 बजे दिन तक ही कर सकते है। पटना साहिब के प्रत्याशी डीएम कार्यालय में अपना नामांकन पर्चा भरेंगे। वहीं पाटलिपुत्रा प्रत्याशी विकाश भवन में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्याशी नामांकन स्थल तक अपने साथ सिर्फ तीन ही वाहन ले जा सकते है। वहीं उनके साथ आने वाले समर्थकों के वाहन एसके मेमोरियल हॉल के बने पार्किंग में लगेंगे। 

वहीं एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि नामांकन के दौरान किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो इसे लेकर सुरक्षा की पूरी तैयारी की गई है। प्रत्याशीके सुरक्षा के दृष्टिकोण से अग्निशमन, पुलिस बल और पीएमसीएच को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं नामांकन स्थल पर डीएसपी और इंस्पेक्टर रैंक के पदाधिकारी की तैनाती की गई है। उपद्रवी तत्वों और वारंटियों पर पुलिस की विशेष रहेगी। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News