नालंदा में निवेशकों का करोड़ों रुपये लेकर नॉन बैंकिंग कंपनी फरार, लोगों ने थाने में की शिकायत

नालंदा में निवेशकों का करोड़ों रुपये लेकर नॉन बैंकिंग कंपनी फरार, लोगों ने थाने में की शिकायत

 NALANDA : नालंदा जिले में एक बार फिर नन बैंकिग फाइनेंस कंपनी के नाम पर लोगों से 10 अरब से अधिक की राशि की गबन किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. जमा पूंजी नहीं मिलने से आक्रोशित निवेशकों ने थाना जाकर पुलिस पदाधिकारी से लिखित शिकायत की है.  

निवेशकों ने बताया कि बिहार शरीफ के राँची रोड में वर्ष 2012 से 14 के बीच पीनकॉन फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के नाम पर लोगों से 5 वर्षो में रुपए दुगना करने के नाम पर निवेश कराया गया. इसके बाद यह कंपनी भाग गई तो कंपनी के डायरेक्टर ने फाइनेंस कंपनी का नाम बदल कर रुपए देने की बात कही और वर्ष 2014 से नाम बदल कर पन्ना क्रेडिट को ऑपरेटिव के नाम पर निवेश कराए गए. 

शुरू के कुछ दिनों में ग्राहकों को रुपए दिए गए. निदेशक के इसी लालच में आकर कई और लोगों ने भी रुपए जमा कर दिए. जून 2019 के बाद निदेशक कार्यालय बंद कर फरार हो गया. इस बात की जानकारी जब निवेशकों को लगी तो वे डायरेक्टर के घर पहुँचे तो उनलोगों को वहाँ से भगा  दिया गया. 

रुपये नही मिलता देख अंत मे थकहार लोगों ने लहेरी थाना पहुँच पुलिस पदाधिकारियों से गुहार लगाई. निवेशकों का आरोप है कि जिले के करीब 10 हजार से अधिक लोगों से ठगी की गई है जिसकी रकम लाखों में नही अरबों रुपए में है. वहीं लहेरी थानाध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने बताया कि कुछ लोगों ने नन बैंकिग कंपनी के खिलाफ लिखित शिकायत की है. मामले की छानबीन की जा रही है.  

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News