गैर सरकारी लोग संभालते हैं अनुमंडल कार्यालय की जिम्मेदारी, अधिकारियों का मिलता है पूरा संरक्षण

गैर सरकारी लोग संभालते हैं अनुमंडल कार्यालय की जिम्मेदारी, अधिकारियों का मिलता है पूरा संरक्षण

 SUPAUL : जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल कार्यालय में अधिकारी के संरक्षण में गैर सरकारी लोग कर्मचारी के दायित्वों का निर्वहन करते नजर आते हैं। मजबूरी में लोगों को अपने कार्य के लिए इन दलालों को ही सहारा लेना पड़ता है। यह सब कार्य अधिकारी के अधिनस्थ कर्मचारी के रूप में होता है। जाहिर है की इन्हें वेतन सरकार तो देती नहीं है, भ्रष्टाचार कर ये लोग पैसे कमाते हैं। आम आदमी का काम बिना पैसे का होता नहीं है। हद तो यह है कि पूरे सरकारी कार्यालय का चाबी उन्हें सौंप देते हैं। ऐसे गैर सरकारी, गैर जिम्मेदर लोगों को सरकारी दस्तावेज से छेड़छाड़ करने का हक देना कैसे न्यायसंगत है।

इन सारे सवाल पर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है  दूसरी ओर जिले के अधिकारियों द्वारा भी संज्ञान नहीं लिया जाता है। वहरहाल कार्यालय में बैठे इन तस्वीरों को देखकर आप सोचते होंगे कोई अधिकारी है, बल्कि नहीं कई वर्षों से यह कार्यालय में जमे हुए इन्हें हटाने के लिए कोई भी अधिकारी की नजर नहीं जाती है। 

आप भी देख सकते हैं कि किस प्रकार अधिकारी के तरह बैठकर सरकारी दस्तावेज का छेड़छाड़ करते नजर आए । सरकारी व्यक्ति दलाल के रूप में संबंधित व्यक्ति से कागजात भी लेते हैं और अधिकारी से काम भी करवा कर देते हैं। नाम नही छापने की शर्त पर कुछ लोगों ने बताया अवैध तरीके से इन लोगों द्वारा कार्य किया जाना रजिस्टर से छेड़छाड़ किया जाना कतई उचित नहीं है। जिससे लोग अवैध वसूली की शिकार होता जा रहा है, 


Find Us on Facebook

Trending News