बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संकट की घड़ी में घर-परिवार और पड़ोसियों ने छोड़ा साथ, गैर ने अपना खून देकर बचाई जान

संकट की घड़ी में घर-परिवार और पड़ोसियों ने छोड़ा साथ, गैर ने अपना खून देकर बचाई जान

NEWS4NATION DESK : कहा जाता है कि अपनों की पहचान संकट के समय में ही होती है। ऐसी ही एक घटना बिहार के समस्तीपुर जिले से सामने आई है। जहां जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही महिला का अपनों ने साथ छोड़ दिया, लेकिन एक गैर ने अपना खून देकर उसे नई जिंदगी दी। 

दरअसल जिले के जितवारपुर चौथ वार्ड एक के निवासी मजदूर संजीव साह के सामने ऐसी संकट की स्थिति आई गई जब उसे अपनी पत्नी गंगा देवी के लिए ब्लड की आवश्यकता पड़ी। जो उसके जीवन व मृत्यु से जुड़ा था। 

बताया जाता है कि गंगा देवी के बच्चेदानी का बड़ा ऑपरेशन हुआ था। उसे ओ पॉजिटिव खून की आवश्यकता थी। मजदूर के सगे- संबंधियों, आस-पड़ोस व मित्रों ने लॉक डाउन का बहाना बनाकर उसे ब्लड देने से इंकार कर दिया। 

संजीव के अनुसार न किसी संबंधी ने ही सहयोग किया न ही ब्लड बैंक में ही खून मौजूद था। ऐसे में मजहर नामक युवक ने उसकी पत्नी को खून देकर उसके लिए भगवान बनने का काम किया है। 

डोनर मजहर की व्यवस्था करने वाले बिहार यूथ फेडरेशन के अध्यक्ष मो. तमन्ना खान ने बताया कि संजीव की पत्नी को ब्लड की आवश्यकता की जानकारी हमारे सदस्य गुफरान को मिली। जिसके बाद उस ग्रुप के व्यक्ति की हमलोगों ने तलाश शुरु की। इस तलाश के दौरान पता चला मजहर आलम उक्त ब्लड ग्रुप का है। हमलोगों ने उसे जब पूरी स्थिति से अवगत कराया तो वह फौरन तैयार हो गया। 

मजहर अस्पताल पहुंच ब्लड डोनेट किया। जिससे गंगा की जान जान बचाई जा सकी।
 
 

Suggested News