बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना पॉजिटिव 7 जिलों से घिरे इस जिले में अबतक नहीं मिला है एक भी मामला, प्रशासन ने तोड़ दिया है कोरोना का चक्रव्यूह, जानिए कैसे...

कोरोना पॉजिटिव 7 जिलों  से घिरे इस जिले में अबतक नहीं मिला है एक भी मामला, प्रशासन ने तोड़ दिया है कोरोना का चक्रव्यूह, जानिए कैसे...

News4nation desk : देश में कोरोना वायरस प्रकोप दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। पूरे देश में लॉकडाउन के बाद भी कोरोना संदिग्धों और पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। देश के तकरीबन हर राज्य में कोरोना का मामले देखने को मिल रहे है। 

इसी बीच देश का एक ऐसा जिला है जिसके चारों ओर लगे 7 जिलों में कोरोना पॉजिटिव के केस होने के बावजदू एक भी कोरोना संदिग्ध का मामला अबतक सामने नहीं आया है। इसके पीछे जिले के डीएम और एसपी का बड़ा हाथ माना जा रहा है।  

जी हां, हम बात कर रहे हैं राजस्थान के नागौर जिले की। नागौर जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण का कोई भी केस सामने नहीं आया है। कोरोना पॉजिटिव केस वाले जिलों से घिरे नागौर जिले में पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

इन सात जिलों से घिरा है नागौर
 बीकानेर, जोधपुर, सीकर, अजमेर, चूरू, जयपुर और पाली, इन सभी जिलों में कोरोना वायरस से संक्रमण के पॉजेटिव मामले सामने आ चुके हैं। बीकानेर में 3, जोधपुर में 44, जयपुर में 55, अजमेर में 5, चूरू में 10, पाली और सीकर में एक-एक कोरोना संक्रमित मिले है। लेकिन इन सात जिलों से घिरे होने के बावजदू नागौर जिले में अबतक कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है और इसकी वजह से का नागौर पुलिस प्रशासन है।

फ्लैग मार्च कर दिया सख्त संदेश
 अबतक संक्रमण को रोकने में सफल हुए नागौर के पुलिस प्रशासन की टेंशन और जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। इसी को देखते हुए शनिवार को कलेक्टर व एसपी के नेतृत्व में नागौर के प्रशासन ने पूरे जिले में फ्लैग मार्च किया और सख्त संदेश दिया। वहीं जिले की जनता का आभार में जताया क्योंकि नागौर में इसे लेकर जनता भी बेहद सतर्कता बरती जा रही है।
 
 पुलिस ने लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए किया फ्लैग मार्च 

नागौर एसपी डॉ.विकास पाठक ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन को पूरी तरह सफल बनाने के लिए आज नागौर पुलिस ने जिले भर के सभी बड़े शहरों और कस्बों में फ्लैग मार्च निकाला। 

उन्होंने बताया कि फ्लैग मार्च के जरिए आमजन से घरों में रहने की अपील की गई, नागौर पुलिस द्वारा गाड़ियों और पैदल फ्लैग मार्च निकाला गया और इस फ्लैग मार्च के जरिए यह संदेश दिया कि लोगों क अपने घरों में रहना है और अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकालना है।

जिले की 30 लाख जनता का मिल रहा पूरा सहयोग
 एसपी डॉ. विकास पाठक ने बताया कि नागौर जिले के लोगों का सहयोग काबिले तारीफ है। लॉकडाउन शुरू होने के दौरान जिले में हम 2 हजार पुलिसवाले जिले में लॉकडाउन को सफल बना रहे थे, लेकिन अब नागौर जिले की 30 लाख जनता भी हमारी भूमिका में है और लोग पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं। 

एसपी ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों की हर सूचना जिले के लोगों द्वारा पुलिस को दी जा रही है जो बहुत ही महत्वपूर्ण है बाहर से आने वाले लोगों की सूचना तत्काल मिलने के चलते हम उनको क्वारंटाइन करने में सफल हुए है।

Suggested News