बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश के 5 राज्यों में नहीं हुई Corona से एक भी मौत, संक्रमण भी न के बराबर

देश के 5 राज्यों में नहीं हुई Corona से एक भी मौत, संक्रमण भी न के बराबर

DESk: भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 5 लाख 85 हजार के पार पहुंच गया है.कुछ ऐसे राज्य हैं जो हॉटस्पॉट बने हुए हैं. इसी बीच एक अच्छी खबर आ रही है. भारत में पांच ऐसे राज्य है जहां कोविड-19  का असर नहीं हुआ है. इन राज्यों में संक्रमित मरीज तो है लेकिन अभी तक इससे एक भी मौत यहां नहीं दर्ज की गयी है. 

वहीं भारत में रिकवरी रेट की बात करें तो बाकी देशों की तुलना में बहुत अच्छी है. यहां स्वस्थ होने वाले मरीजों का प्रतिशत 58.56 हो गया है.हालांकि, देश में सबसे बुरी स्थिति महाराष्ट्र की है. यहां कुल 1,64,626 मामले सामने आए हैं, जिनमें 7,429 मौतें शामिल हैं. मौत के मामले में देश भर में लगभग 50 प्रतिशत केवल इसी राज्य में है. वहीं, कुल 83,077 पॉजिटीव केसों के साथ दिल्ली दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और तमिलनाडु में कुल पुष्ट मामले 82,275 हैं जो बराबर है.

वहीं, दस ऐसे राज्य भी है जहां मामले 10,000 से अधिक है. इनमें गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना शामिल हैं. फिलहाल भारत में कोविड-19 के 1,036 डॉयग्नोस्टिक लैब है जिसमें 736 सरकारी लैब तो 287 निजी लैब है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 500 से कम संक्रमित वाले कुछ ऐसे राज्य और केंद्र शासित प्रदेश है जहां अभी तक कोविड-19 से एक भी मौत नहीं दर्ज की गई है. इन राज्यों में अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव, मिजोरम, नागालैंड और सिक्किम भी शामिल हैं.


Suggested News