इंसान नहीं, भगवान के घर बकाया है 67 लाख का बिजली बिल

इंसान नहीं, भगवान के घर बकाया है 67 लाख का बिजली बिल

रांची. इंसानों के घरों का बिजली बिल भुगतान नहीं होने की खबर हम अक्सर सुनते-पढ़ते हैं लेकिन यह एक ऐसी खबर है भगवन के घर का बिजली बिल का भुगतान नहीं हुआ है. इतना ही नहीं बकाया वसूलने के लिए बिजली विभाग ने जब दबाव बढ़ाया तब फटाफट 15 लाख रुपए जमा भी करा दिए गये. बावजूद इसके अभी भी भगवान के घर पर लाखों का बकाया है. 

पूरा मामला करोड़ों भक्तों की आस्था के केंद्र बाबाधाम यानी देवघर मंदिर से जुड़ा है. देवघर मंदिर पर इस वर्ष अक्टूबर नवम्बर तक करीब 67 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया था. जब बिजली बिल लगातार बढ़ता गया तो पिछले महीने बिजली विभाग ने बकाया वसूलने का दबाव बढ़ाया. अंततः जिला प्रशासन की ओर से 15 लाख रुपए का बकाया भुगतान किया गया. इसके बाद भी मंदिर पर अभी 50 लाख रुपए से ज्यादा का बकाया शेष है. 

बाबा धाम मंदिर ने 8 बिजली कनेक्शन ले रखे हैं. इन सभी का भुगतान एकीकृत रूप से बाबा धाम मंदिर प्रबंधन की ओर से किया जाता है. हालाँकि कई बार बिल भुगतान में देरी होती है और इस बार तो बकाया राशि ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए जब बकाया 67 लाख रुपए के पार पहुंच गया. हालाँकि इसके बाद भी बिजली विभाग ने मंदिर प्रशासन को सिर्फ नोटिस दिया न कि बिजली काटी. बाद में बिजली विभाग के बार बार आग्रह करने के बाद 15 लाख रुपए का भुगतान किया गया. शेष 52 लाख रुपए का भुगतान जल्द करने की बात कही गई है. 


Find Us on Facebook

Trending News