बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मास्क नहीं पहनना ASI को पड़ा महंगा, हो गए सस्पेंड

मास्क नहीं पहनना ASI को पड़ा महंगा, हो गए सस्पेंड

NEWS4NATION DESK : कोरोना से बचाव को लेकर मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं इस नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई का मामला भी सामने आने लगा है। 

बिना मास्क लगाए कार्यालय पहुंचने पर एक एएसआई पर बड़ी कार्रवाई हुई है। उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की है। कार्यालय में बिना मास्क के रहने और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले दिल्ली पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) को निलंबित कर दिया गया है। एएसआई सुरेंद्र दिल्ली सशस्त्र पुलिस (डीएपी) की चौथी बटालियन में तैनात है।

डीसीपी कटारा के हस्ताक्षर वाले आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया और कई बार दिए गए निर्देश के बाद भी नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।1 जून को उन्होंने डीएपी की चौथी बटालियन के कार्यालयों का निरीक्षण किया था। इस दौरान सुरेंद्र नाम का एक एएसआई बिना मास्क पहने हुए मिला। इतना ही नहीं, वह सामाजिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं हर रहा था। लापरवाही बरतने पर एएसआई को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 

साथ ही मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं अधिकारियों ने बाकी पुलिसकर्मियों को भी नियमों के प्रति सतर्क रहने के लिए कहा है, ताकि कोरोना संक्रमण से अपनी और दूसरों की सुरक्षा की जा सके। पुलिस को ड्यूटी पर मास्क लगाने के लिए कहा गया है।

बता दें संभवत: यह पहला मामला है, जब सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने के लिए किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है।


Suggested News