नोट डबलिंग करने वाले गिरोह की चालाकी जानकार आप दंग रह जायेंगे, पढ़िए पूरी खबर

नोट डबलिंग करने वाले गिरोह की चालाकी जानकार आप दंग रह जायेंगे, पढ़िए पूरी खबर

KAIMUR : कैमूर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो केमिकल लगाकर नोट डबलिंग का काम करते थे. गिरोह लालची व्यक्ति या काले धन के लोभी को झांसा देकर नोट डबलिंग के नाम पर लाखों रुपए का चुना लगाता था. गिरोह के मुख्य सरगना सहित दो सक्रिय सदस्यों की गिरफ्तारी हो गई है. उसके घर से नोट डबलिंग के केमिकल, रुपए के साइज का कागज और 500 रुपये के कई नोट बरामद हुए हैं. 

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया की कल अपराधियों के गिरोह का भंडाफोड़ हुआ था. जिसमें एक वैसे गिरोह के कुछ सदस्यों की गिरफ्तारी हुई थी, जो केमिकल लगाकर नोट डबलिंग का काम करते हैं. जब उनसे पूछताछ किया गया तो उन्होंने बताया ओरिजिनल 500 के नोट पर केमिकल लगा देते हैं और फिर उसे दूसरे केमिकल के सहारे सफाई करके धन के लोभी या काले धन रखने वालों को दिखाया जाता है. 

बताया जाता है की सादे कागज पर केमिकल लगा कर 500 रुपये का नोट बना दिया गया. अब बाजार में चलाने की बातें कही जाती है और पैसा ओरिजिनल होने के नाते चल भी जाता है. जिससे सामने वाले को लगता है कि किसी कागज पर केमिकल लगाकर ऐसे करने से ओरिजिनल नोट बनता है. उसके एवज में लाखों रुपए नोट बनाने के लिए मिलते हैं और उसे लेकर हम लोग चंपत हो जाते हैं. अभी तक दो लाख के आसपास हम लोगों ने नोट डबलिंग के नाम पर ठगी किया है. इनके गिरफ्तारी कर इनके घर पर छापामारी किया गया तो केमिकल, पैसा और पैसे के साइज का कागज बरामद हुआ है. इस को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. गिरफ्तार अपराधी मोहनिया थाना क्षेत्र का रहने वाला है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News