67th BPSC पीटी परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, अभ्यर्थियों की मांग को किया खारिज, अब अभ्यर्थी उठाएंगे यह कदम

67th BPSC पीटी परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, अभ्यर्थियों की मांग को किया खारिज, अब अभ्यर्थी उठाएंगे यह कदम

PATNA : 67TH BPSC की पीटी परीक्षा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के विरोध के बावजूद बिहार लोक सेवा आयोग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इस बार बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 2 दिन ली जाएगी। इसकी घोषणा बीपीएससी में सीमा 18 अगस्त की थी। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को मांग को आयोग ने खारिज कर दिया है। 

आयोग के संयुक्त सचिव साहब परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार की माने तो बीपीएससी पीटी परीक्षा 20 और 22 सितंबर को ही आयोजित होगी। रिजल्ट इक्यू परसेंटाइल इक्वेटिंग टेक्निकल से निकालने का निर्णय लिया गया है। अभ्यर्थी परीक्षा संबंधित जानकारी आयोग की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं परीक्षा में लगभग 6 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है।


अभ्यर्थी कर रहे हैं विरोध

एक तरफ बीपीएससी नोटिफिकेशन जारी कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ लाखों अभ्यर्थी आयोग के इस नए पैटर्न का विरोध कर रहे हैं। उनकी मांग है कि फॉर्म भरने के दौरान जो नोटिफिकेशन जारी किया गया था।   उसमें किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाए। ऐसे में अब आयोग ने नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।  आज आयोग के बदलाव के विरोध में हजारों अभ्यर्थी बीपीएससी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं। सोशल मीडिया पर #BPSC_Chalo_Aandolan, #BPSC_PT_IN_ONE_SHIFT, #BPSC67thPrelims ' ट्रैंड कर रहे हैं। 

जिलों ने संख्या को देखते हुए हाथ किए खड़े

आयोग ने अपने नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया है कि अभ्यर्थियों की संख्या अधिक रहने के कारण एक चरण में परीक्षा आयोजित करने के लिए जिले आश्वस्त नहीं कर रहे हैं। इसलिए अब निर्णय में बदलाव संभव नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News